Jhangirpuri Violence Update: जहांगीरपुरी में खूब गरजा बुलडोजर, एससी कल करेगा ...

Delhi Violence Update: जहांगीरपुरी में खूब गरजा बुलडोजर, अवैध निर्माणो को तोड़ा, SC कल करेगा सुनवाई

Jahangirpuri Demolition Update:

Delhi Violence Update: SC का आदेश है कि जहांगीरपुरी में यथास्थिति बनाई रखी जाए अब बुलाडोजर पर ब्रेक लगा दिया है। नॅार्थ एमसीडी के मेयर राजा इकवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा। आप को बता दे कि 20 अप्रैल तड़के सुबह से ही जहांगीरपुरी में सड़क पर बने अवैध अतिक्रमण को तोड़ने के लिए नॅार्थ एमसीडी ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया। कुछ अतिक्रमण को हटा भी दिया गया । एससी का आदेश मिलते ही नोर्थ एमसीडी के बुलडोजर को रोक दिया गया। कल एससी अतिक्रमण के खिलाफ लगाई गई अर्जी पर सुनवाई करेगा। उसके बाद ही नाॅर्थ एमसीडी अपनी कार्यवाही को अंजाम दे पाएगा।

Delhi Violence Update: वहीं विशेष पुलिस आयुक्त(कानून-व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि  कि जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोक दिया गया है।

दीपेंद्र पाठक ने कहा कि क़ानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस अपना काम कर रही है। हम इलाके में अमन कायम किए हुए हैं। हमने पर्याप्त तैनाती की है। हम शांति बनाए रखने के लिए क्षेत्र के नागरिकों के संपर्क में हैं।

उन्होंने कहा कि सिविक एजेंसी को प्रोटेक्शन देना हमारा काम है वो हम कर रहे हैं। हम सभी काम कानूनी करते हैं और इस मामले में सिविक एजेंसी के प्रयास हैं तो सिविक एजेंसी जैसा कहेगी हम वैसा करेंगे। मौके पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है।

वहीं, इससे जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान यहां पर मौजूद मस्जिद के सामने 12 से अधिक अवैध दुकानों को तोड़ा गया। इस बीच कुछ दूरी पर मंदिर के पास कुछ लोगों ने पथराव भी किया।

मस्जिद के सामने हो रहे हैं अवैध निर्माण को हटाया गया है। इस बीच लेफ्ट की नेता वृंता करात भी जहांगीरपुरी के उस इलाके में पहुंचीं, जहां पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम का तोड़फोड़ दस्ता कार्रवाई कर रहा था।

उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने सुबह 10:45 पर अतिक्रमण विरोधी अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था। जो बुलडोजर यहां कानून की धज्जियां उड़ा रहा है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है मैं उसे रोकने यहां आई हूं।

 

वृंदा करात ने कहा कि जहांगीरपुरी के लोगों से मैं इतना ही कहूंगी कि सभी लोग सद्भाव और शांति बनाए रखें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक यहां बुलडोजर रूक चुका है। सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेश का इंतजार करें।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जहांगीरपुरी हिंसा पर कहा कि देश में जिस तरह से हिंसा हो रही है उससे देश किस दिशा में जाएगा, ये सबको पता चल गया है। देश में खतरनाक पॉलिसी चल रही है, देशवासियों को समझना पड़ेगा। हमेशा सत्ता पक्ष का काम हिंसा रोकना होता है, लेकिन यहां उल्टी गंगा बह रही है।

उन्होंने ये भी कहा कि इनका(भाजपा) हिंदुत्तव सिर्फ चुनाव जीतना है। हमारा हिंदुत्तव धार्मिक भावना आधार पर है। अगर सब लोग अपने धर्म के अलावा दूसरे धर्म का भी सम्मान करेंगे तो देश में हिंसा होगा ही नहीं। देश सिर्फ विकास के लिए आगे बढ़ेगा।

आप नेता अमानतुल्लाह खान ने कहा कि अमित शाह और भाजपा दिल्ली के शांति पूर्वक माहौल को रमज़ान के महीने में ख़राब करना चाहती है, MCD का इस्तेमाल कर अब जहांगीरपुरी में एंक्रोच्मेंट के नाम पर बुलडोज़र चलाने और एक ख़ास समुदाय को प्रताड़ित करने का नया फ़रमान जारी कर दिया गया इससे पूरे देश का माहोल ख़राब होगा।

दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा मामला: बुलडोजर पर लगा ब्रेक, एससी का आदेश यथास्थिति बनाए रखे
जहांगीरपुरी हिंसा: संयोग या प्रयोग? गिरफ्तार आरोपियों के चेहरे से हुआ खुलासा
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.