Jharkhand: झारखंड की बेटी अंकिता पंचतत्व में विलीन, सीएम ने जताया शोक...

Jharkhand: झारखंड की बेटी अंकिता पंचतत्व में विलीन, सीएम ने जताया शोक परिजनो को 10 लाख रू कि सहायता राशि

Jharkhand

Jharkhand: झारखंड की बेटी अंकिता पंचतत्व में विलीन, वहीं झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शोक जताते हुए कहा कि “अंकिता बिटिया को भावभीनी श्रद्धांजलि। अंकिता के परिजनों को रु 10 लाख की सहायता राशि के साथ इस घृणित घटना का फ़ास्ट ट्रैक से निष्पादन हेतु निर्देश दिया है। पुलिस महानिदेशक को भी उक्त मामले में एडीजी रैंक अधिकारी द्वारा अनुसंधान की प्रगति पर शीघ्र रिपोर्ट देने हेतु निर्देश दिया है।”

उन्होंने ये भी कहा कि “यह घटना निश्चित तौर पर हृदय विदारक है और क़ानून अपना काम कर रहा है। हमारा काम रहेगा कि आरोपियों को जल्द से जल्द सज़ा मिले। ऐसी घटनाओं के लिए समाज में कोई जगह नहीं है। ऐसी घटनाओं में सज़ा देने वाले प्रावधानों को और कड़ा करने की जरूरत है।”

Jharkhand:  वहीं रेखा शर्मा अध्यक्ष NCW ने दुमका में एक युवक द्वारा लड़की को जलाकर मारने की घटना पर शोक जताते हुए कहा कि ” ये बेहद दयनीय है, आप महिलाओं को जबरदस्ती शादी के लिए नहीं मनवा सकते हैं और इसलिए उस बच्ची को अपनी जान गंवानी पड़ी। हमने DGP से 7 दिन में रिपोर्ट मांगी है।”
Jharkhand:  वहीं AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने दुमका में एक युवक द्वारा लड़की को जलाकर मारने की घटना पर निंदा करते हुए कहा कि “मैं आरोपी को सख्त से सख्त सजा देने की मांग करता हूं।”
Jharkhand: आपको बता दें कि दुमका में अंकिता के ऊपर हमला मंगलवार (23 अगस्त) की सुबह हुआ था। अंकिता ने मरने से पहले पुलिस को बताया था, कि शाहरुख उसे आए दिन तंग करता था। उसे दोस्ती के लिए कहता था। लेकिन अंकिता ने जब बात नहीं मानी तो उसने उसे जान से मारने की धमकी दी।

अधिकारियों ने अंकिता और उसके परिजनों के बयान के बाद घटना वाले दिन ही शाहरुख को 23 अगस्त को ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं गिरफ्तारी के दौरान शाहरूख की एक वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें वो मुस्कुराता हुआ आराम से पुलिस के साथ जा रहा है। शाहरुख के चेहरे की मुस्कुराहट सिर्फ मुस्कुराहट ही नहीं, बल्कि राज्य सरकार पर सवाल खड़े करती है। झारखंड में तुष्टिकरण की पराकाष्ठा यह है, कि अपराधी मुसलमान हो और पीड़ित हिन्दू हो तो आप न्याय की उम्मीद बिलकुल नहीं कर सकते। जो हिन्दू न्याय की बात करता है, उस पर दो चार मुक़दमे कर दिए जाते हैं।

ये भी पढ़े…
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.