J&K Tetrrorist Encounter: सुजवां में आतंकी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर..

J&K Tetrrorist Encounter: सुंजवां में आतंकी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर, 2 एके-47 राइफल समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

J&K Tetrrorist Encounte

J&K Tetrrorist Encounter: 24 अप्रैल पंचायती राज दिवस के मौके पर पीएम मोदी का जम्मू कश्मीर का दौरा होने वाला है। पीएम मोदी का कार्यक्रम कश्मीर के पालीगांव में होना है। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित किया हुआ है। शुक्रवार सुबह तड़के जम्मू कश्मीर के सुंजवां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। CISF ने दो आतंकियों को मार गिराया। वहीं एक जवान शहीद हो गया है और चार जवान घायल हो गए। 

J&K Tetrrorist Encounter: सुंजवां में आतंकी मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला किया। CISF ने आतंकी हमले में जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों से अब तक 2 एके-47 राइफल, हथियार और गोला-बारूद, सैटेलाइट फोन और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। जिसकी गहन जांच की जा रही है। ऐसा लगता है कि वे ‘फिदायीन’ हमलावर थे।

जम्मू-कश्मीर के DGP ने बताया कि ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के प्रतिष्ठान को नुकसान पहुंचाने के लिए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती दस्ते के 2 आतंकवादी मारे गए। दोनों पाक आतंकियों ने सुसाइड जैकेट पहनी थी। यह जम्मू में शांति भंग करने और क्षेत्र में PM के दौरे को बाधित करने की एक बड़ी साजिश का हिस्सा है।

 

गुरुवार को भी हुई बारामुला में आतंकियों से मुठभेड़ 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के बारमूला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामियाबी मिली थी। मुठभेड़ में लश्कर का टाॅप कमांडर समेत 5 आतंकी को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया था कि बारमूला में सुरक्षाबलों ने अब तक 5 अतंकियों को मार गिराया गया था। उन्होंने बताया कि बारामूला मुठभेड़ में आर्मी के एक अधिकारी समेत,  3 जवान तथा एक पुलिस कर्मी घायल हुआ हैं। उन्हें हमने अस्पताल में भर्ती कराया।

मुठभेड़ में लश्कर का टाॅप कमांडर यूसुफ कांतरू को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई थी।

बांदीपोरा में भी आतंकियों से हुई मुठभेड़

वहीं इससे पहले बुधवार को भी सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा में पापचन नाके पर एक आतंकी मददगार को चीन निर्मित एक पिस्तौल व एक चीनी ग्रेनेड के साथ बरामद किया था। उसकी पहचान नबरपोरा निवासी उमर अजाज के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति हथियार लेकर वहां से गुजरने वाला है। और ये सब हो पा रहा है कश्मीर में सुरक्षाबलों के अतिचौकन्ना होने के कारण वे किसी भी इनपुट को हलके में नहीं लेते है।

Barmula Terrorist Encounter : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर के टाॅप कमांडर यूसुफ कांतरू समेत 5 आतंकी को किया ढेर
Russia-Ukraine War live: पुतिन का दावा-मारियूपोल पर रूसी सेना का कब्जा, बोरिस जाॅनसन ने पुतिन को कहा मगरमच्छ
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.