Kanpur News: स्कूल में बच्चों से जबरन पढ़ाया गया कलमा, स्कूल प्रशासन का आदेश अब प्रार्थना के दौरान होगा सिर्फ राष्ट्रगान

Kanpur News: स

Kanpur News: कानपुर के निजी स्कूल में सुबह प्रार्थना के दौरान जबरन कलमा पढ़ाए जाने का मामला सामने आया है।  जिससे हिंदुओं में इस बात को लेकर आक्रोश हैं, इस घटना के बाद हिंदुओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हालाँकि मौके पर पहुँचे कमीशनरेट ने मोर्चा सँभालते हुए लोगों को शांत कराया लेकिन हिंदू संगठन स्कूल के सुद्धिकरण को लेकर तालाबंदी के ज़िद पर अड़ गए हैं

Kanpur News: आपको बता दें कि स्कूल में प्रार्थना के दौरान बच्चों से सभी धर्मों की वंदना कराई जाती थी यह नियम पिछले कई सालों से चलता रहा है लेकिन कलमा पढ़ाए जाने के दौरान जब बजरंग दल के कार्यकर्ता बच्चों के अभीभावकों के साथ वहाँ पहुँचे।

तो स्कूल की आचार्य ने सफ़ाई पेश करते हुए कहा कि स्कूल की डायरी में सभी धर्मों की प्रार्थना कराए जाने वाली  वंदना है, जो कि सभी बच्चों से कराई जाती है और सालों से यही होता रहा है और किसी ने आज तक इस पर कोई आपत्ती नहीं जताई।

हालाँकि हिंदू संगठन और हिंदू अभिभावकों द्वारा जब इस बात पर आपत्ति जताई गई तो सकूल के प्रशासन द्वारा यह आश्वासन दिलाया गया कि अब स्कूल में प्रार्थना के दौरान किसी भी धर्म की वंदना नहीं बल्कि सिर्फ़ राष्ट्रगान कराया जाएगा।

वहीं एसीपी निशांक शर्मा ने कहा कि उन्होंने परिजनों और स्कूल प्रबंधक से बात की है कि वो सुनिश्र्चित करेंगे की स्कूल में किसी भी प्रकार की कोई प्रार्थना नहीं की जाऐगी प्रार्थना की जगह विद्दालय में केवल राष्ट्रगान कराया जाएगा ही हिंदू धर्म की प्रार्थना होगी ही मुस्लिम

स्कूल प्रबंधक द्वारा भी बच्चों के अभिभावकों को सुनिश्र्चित  कराया गया। कि अब किसी भी धर्म की कोई वंदना नहीं होगी बल्कि  प्रार्थना के दौरान सिर्फ़ राष्ट्रगान ही कराया जाएगा। 

ये भी पढ़ें

Sanjay Raut Arrested: संजय राउत को आधी रात को ED ने जमीन घोटाले में किया गिरफ्तार, शिंदे ने कहा- “जांच के बाद ही आएगी सच्चाई सामने”
Wife Swaping: बीवी ने अदालत से मांगी मदद, पत्नियों की अदला-बदली कर पति बनाता था यौन संबंध
By Kajal Singh