Khabar India News Effect: खबर इंडिया की खबर का असर, 'हर घर तिरंगा' के तहत...

Khabar India News Effect: खबर इंडिया की खबर का असर, ‘हर घर तिरंगा’ के तहत मदरसे पर फहराया गया झंडा

khabar India News Effect

Khabar India News Effect: मीडिया को देश का चौथा स्तंभ ऐसे ही नहीं कहा जाता। मीडिया और खास कर की हम, खबर इंडिया की टीम जाकर जब बेबाक,बेखौफ, निष्पक्ष रिपोर्टिंग करते हैं तो उसका असर होना स्वाभाविक है और ऐसा ही इस बार भी हुआ। खबर इंडिया की टीम ने गत 13 अगस्त को अलीगढ़ के टप्पल के गाँव नूरपुर स्थित मदरसा अरबिया सबीर्लु रशाद पर जाकर रिपोर्टिंग की थी। वहां हमारे संवाददाता केशव मालान ने जाकर बच्चों से पूछा तो उस वक्त बच्चों ने जो बताया, उसको सुनकर हमारी टीम को विश्वास ही नहीं हुआ था किऐसा भी कोई मदरसा हो सकता है और ऐसे भी बच्चे हो सकते है जिनको ‘हर घर तिरंगा’  अभियान के बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी। वहीं मौलाना मुबीन ने बताया था कि बारिश की वजह से तिरंगा को उतार दिया गया है। हम हर वर्ष तिरंगा फहराते हैं।

Khabar India News Effect: अब आपको हम अपनी खबर का असर बताते है कि जब हमारे बेखौफ रिपोर्टर केशव मालान ने मदरसे पर 14 अगस्त को जाकर फिर से जायजा लिया तो उनके मन में एक संतोष का भाव था। उनकी खबर का असर साफ-साफ उनकी ऑखों के सामने दिखाई दे रहा था। जिसे देखकर हर हिंदूस्तानी का सीना फूलकर 56 इंच का हो  जाएगा और यकीन मानिए हमारे रिपोर्टर का सीना तो 72 इंच का हो गया। उन्होंने वहाँ देखा कि मदरसे के मुख्य द्वार पर भारत की आन, बान, कहे जाना वाला झंडा शान से लहरा रहा है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ मनाने का फैसला किया था और इस तिरंगा आयोजन के तहत देशभर में तिरंगा उत्सव शान से मनाया गया। शहर से लेकर गाँव तक लोगों में देश के शान तिरंगे को लेकर जोश दिखाई दिया और ऐसे में योगी के उत्तर प्रदेश में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत एतिहासिक कीर्तिमान बनाया। पूरे यूपी में करीब 4.5 करोड़ झंडे फहराए गए।
ये भी पढ़े…
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.