Loudspeaker controversy: मुंबई मेयर पेडनेकर का बयान- मंदिर,मस्जिद से हटाए जाएंगे..

Loudspeaker controversy: मुंबई मेयर पेडनेकर का बयान- मंदिर,मस्जिद से हटाए जाएंगे लाउडस्पीकर, कानून सबके लिए एक

loudspeaker controversy

Loudspeaker controversy: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर का मुद्दा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मनसे प्रमुख राजठाकरे के 3 मई के लाउडस्पीकर को मस्जिद से हटाने को लेकर अल्टीमेटम दिया हुआ ठीक उसके एक दिन पहले मंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने लाउडस्पीकर पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि सभी मस्जिदों और मंदिरों से लाउडस्पीकरों को हटाया जाएगा। कानून सबके लिए एक ही है।

हालांकि उन्होंने अपने बयान में मनसे प्रमुख राज ठाकरे को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने अपने भाषण में कुछ भी आपत्तिजनक कहा तो उनके खिलाफ कानून संगत सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर बात हनुमान चालीसा की जाए तो किसी ने भी, खासकर मुसलामानों ने कभी भी हनुमान चालीसा का विरोध नहीं किया है। लागों से शहर में शांति बनाए रखने की अपील भी की।

इस दौरान मेयर ने मनसे प्रमुख को चेतावनी देने के साथ ही उनके कार्यकर्ताओं को भी चेताते हुए कहा कि, अगर उन्होंने 3 मई को शहर की शांति भंग करने की कोशिश कि तो उनकी सारी जिंदगी कोर्ट के चक्कर लगाने में ही कट जाएगी।

मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि मनसे प्रमुख की 3 मई की लाउडस्पीकर को हटाने के अल्टीमेटम की वजह से मंदिरों से भी लाउडस्पीकर हटाए जा रहे है। अब उन लोगों के परेशानी होगी जो कि मंदिर प्रागड़ से दूर रहते है। राज ठाकरे का ये अल्टीमेटम हिंदू विरोधी भी है।

Loudspeaker controversy: वहीं इस बीच राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से 3 मई को घोषित ‘हनुमान चालीसा’ नहीं करने की अपील करते हुए ट्वीट किया हेै, ताकि ईद के दौरान  पैदा न तनाव हो ।

बता दे कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर को लेकर बयान देते हुए कहा है कि एक पत्रकार ने मुझसे पूछा कि आप आज लाउडस्पीकर पर स्टैंड क्यों लेते हैं। मैंने कहा कि हम हनुमान चालीसा का जाप करें और मुसलमानों को सुनना चाहिए। नासिक के एक पत्रकार ने मुझे बताया कि वह एक मुस्लिम है और उसे लाउडस्पीकर से भी समस्या है। उनके बच्चे भी नहीं सो पाते है।

उन्होंने कहा कि यह कोई धार्मिक मुद्दा नहीं है। यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है लेकिन अगर आप हमें रोकते हैं तो हम भी स्टैंड लेंगे। लाउडस्पीकर कानून के मुताबिक नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट पहले ही कह चुका है कि यह अवैध है।

मनसे प्रमुख ने कहा कि हम जहां भी लाउडस्पीकर देखेंगे, उसके सामने हनुमान चालीसा का जाप करेंगे। मैं पुलिस से लाउडस्पीकर बंद करने का अनुरोध करता हूं। अगर वे नहीं माने तो हम कार्रवाई करेंगे।

PM Modi in Berlin : तीन दिन के विदेशी दौरे पर पीएम मोदी, जर्मनी चासंलर से यूक्रेन-रूस मुद्दे पर भी होगी बात
देवबंद बना आतंकियों का अड्डा, आतंकी तलहा का JMB से संबंध, पाकिस्तान से ली थी ट्रेनिंग
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.