Madhya Pradesh: 15 दिन का मासूम बेच माँ ने खरीद लिए टीवी, फ्रिज और बाइक..

Madhya Pradesh: 15 दिन का मासूम बेच माँ ने खरीद लिए टीवी, फ्रिज और बाइक

आरोपी

Madhya Pradesh: माँ का नाम आते ही लोगों के जहन में सकारात्मक विचार आने लगते हैं, लेकिन एक ऐसी माँ की कहानी जिसे सुन आपकी रूह काँप जायेंगी, जिस माँ ने अपनी हसरतें पूरी करने के लिए अपने ही जिगर के टुकड़े मात्र 15 दिन के मासूम को 5 लाख में बेच तमाम समान खरीद लिया, ये घटना मध्य प्रदेश की है।

वहीं कुछ दिनों पहले ही मध्य प्रदेश से आई एक खबर ने पूरे देश को भौचक्का कर दिया था, जिसमें एक माँ ने अपने ही बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह किए वगैर एक खतरनाक जानवर तेंदुए से अड़ गई और अपने जिगर के टुकड़े मौत के मुँह से वापिस खींच लाई। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीटर पर उस बहादुर महिला की सराहना करते हुए, उसकी तारीफ में कसीदें पढ़े थे।

Madhya Pradesh: आपको बता दें कि मामला हीरा नगर थाना क्षेत्र का है, जहाँ मासूम के बेचने का सौदा आरोपी महिला शायना बी ने अपने पति अंतर सिंह की रजामंदी से किया था। वह लिव-इन में रह रही थी, शिशु को साढ़े पांच लाख रुपये में देवास के एक दंपति को बेचा गया था। सभी को कमीशन मिलने के बाद बच्चे के माता-पिता को आधे पैसे मिले थे, उन्होंने इन पैसों से मोटरसाईकिल, टीवी, बाइक, वॉशिंग मशीन, कूलर और अन्‍य सामान खरीद लिया था। चौंकाने वाली बात यह रही कि दंपति ने जन्म लेने से पहले ही अपने होने वाले बच्चे का सौदा कर दिया था। दोनों ने दलाल लोगों की मदद से बच्चा साढ़े पांच लाख रुपये में बेचना तय किया था। लोगों में कमीशन बंटा और पति-पत्नी को लगभग आधे रुपये मिले। इस मामले में कुल 8 आरोपी हैं, जिनमें दो आरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है। टीआई सतीश पटेल ने बताया कि पुलिस ने सारा सामान जब्‍त कर लिया है।

पुलिस को कैसे लगा सुराग?

पुलिस अधिकारी सतीश पटेल ने बताया कि केस के बारे में सामाजिक कार्यकर्ताओं के माध्‍यम से जानकारी मिली थी। दीपक की शिकायत पर केस दर्ज किया गया, पुलिस को आरोपी माँ शायना बी ने बताया कि मेरे पेट में पल रहे बच्‍चे को लेकर उसके पति को शक था। ऐसे में पति ने उससे गर्भपात कराने को कहा था, लेकिन तब तक काफी समय निकल गया था और उसने बच्‍चे को जन्‍म दिया। इधर! उसने मकान मालकिन नेहा सूर्यवंशी से बात की और कहा था कि बच्‍चे को बेच सकते हैं। इसके बाद, अलग-अलग दलालों के माध्‍यम से बच्‍चे को देवास के दंपति को बेचा गया।

ये भी पढ़ें..

Nupur Sharma Case live: नुपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी के बीच सूरत में लगे नुपुर के पोस्टर

Agniveer: युवाओं को सेना में 4 साल तक सेवा देने का मिलेगा मौका, अगले हफ्ते लग सकती है मुहर

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.