मोहन भागवत: 15 साल में पूरा होगा अखंड भारत का सपना, शिवसेना का पलटवार

मोहन भागवत: 15 साल में पूरा होगा अखंड भारत का सपना, शिवसेना का पलटवार-15 दिन में बनाए अखंड भारत

mohan-bhagwat-sanjay-raut

अखंड भारत: गत बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है। 15 साल में भारत फिर से अखंड भारत बनेगा। यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे। उन्होंने कहा कि वैसे तो संतों की ओर से ज्योतिष के अनुसार 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंड भारत होगा ही। यदि हम सब मिलकर इस कार्य की गति बढ़ाएंगे तो 10 से 15 साल में अखंड भारत बन जाएगा।

आप को बता दे कि भागवत  कनखल के संन्यास रोड स्थित श्रीकृष्ण निवास एवं पूर्णानंद आश्रम में ब्रह्मलीन महामंडलेश्वर श्री 1008 स्वामी दिव्यानंद गिरि की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा और श्री गुरुत्रय मंदिर का लोकार्पण करने के लिए पहुंचे थे।

मोहन भागवत: हमारे मन में कोई द्वेष, शत्रुता का भाव नहीं

इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत लगातार प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है। इसके रास्ते में जो आएंगे वह मिट जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम अहिंसा की ही बात करेंगे, पर यह बात हाथों में डंडा लेकर कहेंगे। हमारे में मन में कोई द्वेष, शत्रुता भाव नहीं है, लेकिन दुनिया शक्ति को ही मानती है तो हम क्या करें। उन्होंने कहा कि जो तथाकथित लोग सनातन धर्म का विरोध करते हैं, उनका भी उसमें सहयोग है। यदि वह विरोध न करते तो हिंदू जागता नहीं।

मोहन भागवत के बयान पर शिवसेना का पलटवार

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने आरएसएस के सर संघ संचालक मोहन भागवत के अखंड भारत के बयान पर पलटवार करते हए कहा कि आप अखंड भारत बना लीजिए लेकिन 15 साल का नहीं 15 दिन का वादा कीजिए और अखंड हिंदुस्तान बनाईए।अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है।वीर सावरकर,बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए।

उन्होंने कहा कि कोई अखंड हिंदुस्तान की बात करता है तो उन्हें सबसे पहले PoK और भारत से जोड़ना पड़ेगा फिर जो पाकिस्तान का विभाजन हुआ था उसे भी भारत से जोड़ना पड़ेगा।

संजय राउत: कश्मीरी पंडितों की कब होगी घर वापसी

राउत ने कहा कि पहले जहां भी भारत की सीमाएं हुआ करती थी उसे भी जोड़िए, श्रीलंका को भी जोड़िए और फिर एक महा सत्ता बना लीजिए आपको किसी ने नहीं रोका।लेकिन उससे पहले कश्मीरी पंडितों की घर वापसी करवा दीजिए और अगर आप ये कर लेते हैं तो हम आपका समर्थन ज़रूर करेंगे।

महाराष्ट्र के बाद अब वाराणसी में भी अजान के वक्त होगी, लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा

महाराष्ट्र : मनसे प्रमुख राज ठाकरे का महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम: ‘3 मई तक हटा दो मस्जिदों से लाउडस्पीकर वरना’

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.