Mohsin On Remand: मोहसिन को बेकसूर बताकर बुरे फँसे अमानातुल्लाह खान, भाजपा नेता का आरोप आंतकयों को बचाता है केजरीवाल गैंग

Mohsin On Remand:

Mohsin On Remand: स्वतंत्रता दिवस आने से पहले ही सुरक्षा एजेसियां अलर्ट पर हैं, इस दौरान उन्होंने बटला हाउस पर छापेमारी की और वहां से एक मोसहिन नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो कि आतंकी गतिविधियों में संलिप्त है।

Mohsin On Remand: मोहसिन को लेकर कई सारे नए खुलासे भी हो रहे हैं, बताया जा रहा है कि मोहसिन दिल्ली में रह कर आईएसआईएस के लिए फंड जुटाता था और तो और बच्चों को फ्री ट्यूशन के बहाने बुलाकर उन्हें आतंकी गतिविधियों की वीडियो दिखाता था। NIA ने एक आवेदन दायर कर ISIS के कथित सक्रिय सदस्य मोहसिन अहमद की 6 दिन की रिमांड की मांग की है। NIA अदालत द्वारा मामले में जल्द आदेश दिया जाएगा।

Mohsin On Remand: वहीं अब आम आदमा पार्टी के विधायाक अमानातुल्ला खान अब एक आतंकी के बचाव में उतर आए हैं और मोहसिन खान की रिहाई की मांग कर रहे हैं अमानातुल्ला खान मोहसिन को बचाने की पुरी कोशिश कर रहै हैं।

 

इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर ही सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि बीजेपी मोहसिन को गलत इल्जाम में फसा रही है जो गलत है सच तो ये है कि बीजेपी आईएसआईस के नाम पर मुसलमानों को बदनाम कर रही है।

अमानतुल्लाह खान ने मोहसिन के गिरफ्तार होने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा है कि NIA द्वारा जामिया के छात्र मोहसिन की गिरफ्तारी सरा-सर गलत और असंवैधानिक है। भाजपा और RSS वालों ने ISIS के नाम पर मुसलमानों को बदनाम और परेशान करने का नया तरीका निकाला है। मोहसिन बेकसूर है और उसका किसी भी असामाजिक तत्व के साथ कोई सम्बंध नही रहा है। मोहसिन को जल्द रिहा किया जाए।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल मिश्रा ने आप पार्टी के विधायक अमानातुल्ला खान पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा है कि पहले ये पार्टी ताहिर हुसैन को समर्थन दे रही थी

और अब मोहसिन खान को। उन्होंने लिखा, “AAP कल तक ताहिर हुसैन को बेकसूर बता रही थी , आज ISIS के आतंकवादी को बेकसूर बता रही हैं। दिल्ली में बम ब्लास्ट करने, दिल्ली के लोगों को मारने के लिए आए आतंकवादियों को केजरीवाल का गैंग क्यों बचा रहा हैं? अमानतुल्ला खान केजरीवाल के इशारे पर ये सब बोल रहा हैं।”

बता दे कि अमानातुल्लाह खान की तरह ऐसे कई लोग हैं जो कि मोहसिन का समर्थन कर रहे हैं और उसकी रिहाई की मांग भी कर रहे हैं, जबकि रिपोर्ट के मुताबिक अमानातुल्ला आईएसआईएस के 35 कमांडरों के संपर्क में था।

एनआईए की जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि मोहसिन बंच्चों को अपने पास बुलाता था और उन्हें आतंकी गतिविधियों की वीडियो दिखाकर उनका ब्रेनवॉश करता था और बच्चों को फी ट्यूशन का लालच देता था जब बच्चों ने अपने घर जाकर इसकी करतूतों का खुलासा किया तो परिजनों ने घबराकर शिकायत दर्ज कराई उसके बाद एनआईएन ने जांच कर मोहसिन को गिरफ्तार कर लिया।

मोहसिन उसी कॉलेज का छात्र है जहां आतंकी गतिविधियों का ज्ञान दिया जाता है वो ही जेनयू जो कि आतंकी गतिविधियों के लिए भी जाना जाता है। मोहसिन उसी कॉलेज में इंजीनीयरिंग का छात्र है और अब वहीं शिक्षा देने की कोशिश मासूम बच्चों को कर रहा था

इसके साथ ही उसका आईएसआईएस के लिए फंड जुटाना भी था। इसके अलावा बच्चों से आईएसआई जैसी गतिविधियों का प्रचार प्रसार भी कराता था।

जांच एजेसियों ने मामला जून में दर्ज किया था इसके साथ ही एनआईए के रिपोर्ट के मुताबिक वह भारत के साथ विदेशों में भी आईएसआईएस से सबंध रखने वालों से फंड इकट्ठा करता था और फिर आतंकी गतिविधियो के लिए उन पैसों को क्रिप्टोकरेंसी के जरिए सीरिया और अन्य देशों में भेज रहा था।

हालांकि, अभी भी एनआईए मोहसिन की जांच में जुटी हुई है कि मोहसिन और किस किस के संपर्क में था और कहा कहां तक पैसे भेजे हैं। आपको बता दें कि अमानातुल्ला खान जो कि ऐसे आतंकी को बेकसूर बता रहे हैं और यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले में अमानातुल्ला खान शामिल रहा है।

Sanjay Raut: शिवसेना प्रवक्ता को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा, पात्रा चॉल… (khabarindiatv.in)
Russia Ukraine War Update: युद्ध का दंश झेल रही है यूक्रेनी महिलाएं, रूसी… (khabarindiatv.in)

 

By Kajal Singh