Nupur Sharma Case: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर अड़ी काँग्रेस...

Nupur Sharma Case: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर अड़ी काँग्रेस, देश को नफरत की आग में झोकना चाहती है भाजपा

NUPUR SHARMA CASE UPDATE

Nupur Sharma Case: पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने विवादित टिप्पणी की थी। जिसके बाद भाजपा ने बड़ी कार्यवाही करते हुए नुपुर शर्मा को प्रवक्ता के पद से निलंबित कर दिया था और दिल्ली के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को भाजपा से बर्खास्त कर दिया है। काँग्रेस ने भाजपा पर  हमला करते हुए कहा है कि नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की माँग की है।काँग्रेस का कहना है कि भाजपा नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को बदनाम करने का काम किया है।उन पर की गई कार्यवाही केवल दिखावे की कार्यवाही करार देते हुए कहा कि ये भाजपा का नाटक है और ये अब नहीं चलेगा।

Nupur Sharma Case: राहुल गांधी और पी. चिदंबरम समेत कई कांग्रेस नेताओं के साथ ही कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर हैंडिल पर खुलकर अपनी भड़ास निकाली है।काँग्रेस के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से लिखा कि पिछले 8 साल से भाजपा द्वारा फैलाई जा रही नफरत भारत की छवि को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कलंकित कर रही है। नफरतजीवी भाजपा देश की छवि को कलंकित करना बंद करे।

काँग्रेस के ट्वीटर हैडल से आगे लिखा जाता है कि भाजपा के ‘असामाजिक तत्वों’ ने देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदा किया है। भाजपा के ‘असामाजिक तत्वों’ ने देश की प्रतिष्ठा को धूमिल किया है। भाजपा देश की प्रतिष्ठा को धूमिल करने वाले ‘असामाजिक तत्वों’ को गिरफ्तार कब करेगी?

वहीं काँग्रेस के पूर्व राहुल गाँधी ने कहा है कि नफ़रत सिर्फ़ नफ़रत को जन्म देती है। प्यार और भाईचारे का रास्ता ही भारत को प्रगति की दिशा में ले जा सकता है। ये भारत जोड़ने का वक़्त है।

काँग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि श्रीमती नूपुर शर्मा और श्री नवीन कुमार इस्लामोफोबिया के मूल निर्माता नहीं थे। याद रखिए, वे राजा से ज्यादा वफादार होने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने आगे कहा कि घरेलू आलोचना ने भाजपा को दो प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बाध्य नहीं किया। यह केवल अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया थी जिसने भाजपा को कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया।

काँग्रेस के ही वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सच्चाई सामने है – भाजपा अपने कृत्यों से देश के सम्मान को ठेस पहुँचा रही है और झेंप मिटाने के लिए विदेशी मुल्कों के दबाब में प्रवक्ता हटा रही है। पर…. सविंधान की अनुपालना कब होगी? सब नागरिकों को एक नज़र से कब देखा जाएगा? राजधर्म कब निभायेंगे? देश जानना चाहता है।

वहीं वामदल नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि भारतीय संविधान की शपथ के तहत काम कर रही मोदी सरकार को इस तरह की धार्मिक कट्टरता को समाप्त करना चाहिए और भारत की धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक नींव को बनाए रखना चाहिए।

मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडेय ने कहा कि भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा का बयान दर्ज करने के लिए पुलिस उन्हें समन भेजेगी। प्रेस काँफ्रेस में बात करते हुए कहा कि अब वह कानूनी प्रक्रिया के तहत उनका बयान दर्ज करने के लिए नुपुर शर्मा को समन भेजा जाएगा।

RSS Office: आरएसएस के दफतरों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला राज मोहम्मद हुआ गिरफ्तार, लखनऊ-गोंडा सहित 6 दफतरों को उड़ाना चाहता था आरोपी
Kanpur Hinsa: खबर इंडिया की खबर का हुआ असर, अब होंगी 100 से ज्यादा इमारतें सील, मल्टी स्टोरी बिल्डिंग से हुआ था पथराव
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.