Nupur Sharma Case: सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को फटकारा, कहा-आपकी वजह से देश...

Nupur Sharma Case: सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को फटकारा, कहा-आपकी वजह से देश जल रहा है, माँफी माँगे

Nupur Sharma Case

Nupur Sharma Case: भाजपा से निलंबित नेता नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान पर लताड़ते हुए कहा कि आपकी वजह से देश जल रहा है। आपको देश से माँफी माँगनी चाहिए और साथ ही दिल्ली पुलिस के ऊपर नुपुर शर्मा केस में अब तक की गई कार्यवाही पर नाखुशी जताते हुए सवाल पूछे है।

Nupur Sharma Case: वहीं सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को उनके अहंकार के लिए फटकार लगाई और कहा कि क्योंकि वह एक पार्टी की प्रवक्ता हैं और सत्ता उनके सिर पर चढ़ गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, जब आप किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज़ कराते हैं, तो उस व्यक्ति को गिरफ़्तार कर लिया जाता है, लेकिन इस मामले में आपके ऊपर किसी ने कोई कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं की, जो आपका दबदबा दिखाता है।

Nupur Sharma Case: वहीं नुपुर शर्मा की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने टिप्पणी के लिए माफी मांगी और टिप्पणियों को वापस ले लिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा- उन्हें टीवी पर जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए थी।

Nupur Sharma Case: आप को बता दें कि सुप्रीम कोर्ट निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें पैगंबर पर कथित टिप्पणी के लिए कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज़ सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की गई है। SC का कहना है कि उन्होंने “राष्ट्र की सुरक्षा को खतरा” दिया है।

जबकि सुप्रीम कोर्ट का मनाना है कि उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए उनका बयान ही जिम्मेदार है, जहां एक दर्जी की हत्या कर दी गई और साथ ही कहा कि सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि नूपुर शर्मा को माफी मांगने में और बयान वापस लेने में बहुत देर हो चुकी थी।

जब नुपुर शर्मा के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उनको अपनी जान का खतरा है, जस्टिस सूर्यकांत का कहना है कि उन्हें खतरा है या वह सुरक्षा के लिए खतरा बन गई हैं?

Nupur Sharma Case:उन्होंने जिस तरह से पूरे देश में भावनाओं को भड़काया है, देश में जो हो रहा है उसके लिए वह अकेले ही जिम्मेदार हैं। तब नुपुर शर्मा की वकील ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह जांच में शामिल हो रही हैं और भाग नहीं रही हैं, तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा- वहां आपके लिए रेड कार्पेट होना चाहिए और साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा के वकील को इस मामले में संबंधित हाईकोर्ट के पास जाने का सुझाव दिया है।

इसके बाद ही नुपुर शर्मा के वकील ने अपनी याचिका को वापस लेने की अनुमति सुप्रीम कोर्ट से माँगी जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उनहें इसकी अनुमति दे दी।

गौरतलब है कि भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा और दिल्ली बीजेपा मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान दिया था। इस्लामिक देशों ने जिस तरह से इस विवादित बयान पर कड़ा रूख अख्तिहार किया। इस कड़े रूख के कारण ही भाजपा ने नुपूर शर्मा को सस्पेंड कर दिया और भाजपा नेता नवीन जिंदल को भाजपा से बर्खास्त कर दिया था। 

Kanhaiya lal Hatyakand: रियास और गौस मोहम्मद के बाद दो और आरोपियों कि भी हुई गिरफ्तार
Udaipur murder Case: आरोपियों का आतंकी कनेक्शन नहीं, अब राजस्थान में ही होगी जांच नहीं ले जाया जायेगा दिल्ली- NIA
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.