Pakistan: मोहम्मद पैगंबर पर टिप्पणी तो हंगामा, मंदिर तोड़ा तो चुप्पी क्यों?

Pakistan: मोहम्मद पैगंबर पर टिप्पणी तो हंगामा, मंदिर तोड़ा तो चुप्पी क्यों?

Pakistan

Pakistan: पाकिस्तान में मंदिर टूटा सब हो गए खामोश, नुपुर ने मोहम्मद साहब के लिए कुछ कहा, छाती पीट रहे सब लोग, जी हाँ आज-कल के हालातों पर ये कुछ पंक्तिया बिल्कुल फिट बैठ रही हैं। नुपुर शर्मा ने एक चैनल की डिबेट में मोहम्मद साहब के लिए विवादित बयान दिया उस पर देश और विदेश में जमकर राजनीति हुई। AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी से लेकर काँग्रेस के राहुल गाँधी तक सबने नुपुर को गिरफ्तार करने की माँग कर दी।

Pakistan: सउदी अरब से लेकर पाकिस्तान तक कोई भी ऐसा इस्लामिक देश नहीं था। जिसने, नुपुर शर्मा के मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी पर निंदा करते हुए उसकी गिरफ्तारी की माँग न की हो। कतर जैसे छोटे देश की हिमाकत तो देखिए उसने तो भारत को माँफी माँगने तक कह दिया। शायद वो ये भी भूल गया कि उसके सामने पाकिस्तान जैसा भिखारी देश न होकर भारत जैसा सशक्त देश है।

ऐसी कड़ी प्रतिक्रिया इस्लामिक देशों से आयी और मोदी सरकार की सुझबुझ तो देखिए उन्होंने इस विवाद को ज्यादा तूल न देते हुए  भाजपा की प्रवक्ता नुपुर शार्मा को तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया और साथ ही भाजपा के दिल्ली मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को तो भाजपा से बर्खास्त ही कर दिया।

Pakistan: अब बात करते है कल 9 मई की जब पाकिस्तान में शांतिदूतों ने मंदिर में रखी भगवान की मूर्तियों को तोड़ दिया। पाकिस्तान में कल रात एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई, जिससे वहां के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय में भय और दहशत फैल गई। रिपोर्ट के मुताबिक, कराची के श्री मारी माता मंदिर में 5-6 बाइक सवार बदमाश घुस आए और मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। आप उन्हें बदमाश कहेंगे तो उनकी ये करतूत कुछ हलकी हो जाएगी आप इन्हें कहिए कि ये वो शांतिदूत है जो कि शांति में ही विश्वास करते है।

हो सकता है ये कार्यवाही उन्होंने शांतिबहाली के लिए ही की हो। उन्हें ये लगा हो कि वो ऐसा करेंगे तो मोहम्मद साहब की शान में की गई गुश्ताखी को कुछ कम कर देंगे। पाकिस्तान में ऐसा शायद पहली बार नहीं हो रहा है।

Pakistan: अब बात करते है पाकिस्तान के हुकमरानों की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ,इमरान खान से लेकर बिलावल भुट्टों तक सबने नुपुर शर्मा के मोहम्मद साहब की शान में दी गई विवादित टिप्पणी पर छाती पीट-पीट कर रोए थे। ठीक है उनका रोना बनता भी है क्योंकि उनकी राजनीति ही भारत से चलती है। लेकिन, उनका दोगलापन जगजाहिर है वो अपनी सहुलियत के हिसाब से राजनीति करते है।

आप को बता दें कि शहबाज शरीफ ही थे जिन्होंने इस्लामिक देशों को एकजुट होकर भारत के खिलाफ भड़काया था और वो इसमें कामयाब भी होते नजर आ रहे है। आपकोे बताएंगे कि इस्लामिक देशों ने मोहम्मद साहब पर दी गई विवादित टिप्पणी पर भारत के सामन कड़ा विरोध जताते हुए भारत से माँफी माँगने तक के लिए कह दिया था। और अब जो कल पाकिस्तान में मंदिर तोड़ा गया उस पर ये सब इस्लामिक देशों ने चुप्पी साध ली हैं, लगता है उनकें मूँह में दही सी जम गयी हैं।

पाकिस्तान का दोगलापन तो सबके सामने जगजाहिर है, लेकिन इस्लामिक देशों का दोगलापन अब देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान में मंदिर टूटने पर सब इस्लामिक देश खामोश है और ऐसा लगता है कि पाकिस्तान में पीएम शरीफ के साथ ही , इमरान खान और बिलावल भुट्टो जमींदोज हो गए है।

भारत में भी मौलानाओं से लेकर काँग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी, AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी तक किसी ने भी पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने पर अफसोस तक  जाहिर नहीं किया जब कि पैगंबर मोहम्मद साहब की शान में की गई विवादित टिप्पणी पर छाती पीट-पीट कर मातम मना रहे थे।

गौरतलब है कि भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा और दिल्ली बीजेपा मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान दिया था। इस्लामिक देशों ने जिस तरह से इस विवादित बयान पर कड़ा रूख अख्तिहार किया है। इस कड़े रूख के कारण ही भाजपा ने नुपूर शर्मा को सस्पेंड कर दिया है और भाजपा नेता नवीन जिंदल को भाजपा से बर्खास्त कर दिया था। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

उसके बाद से ही दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। और अब हाल ही में कल 9 जून को नुपुर शर्मा से लेकर नवीन जिंदल तक पर दिल्ली पुलिस ने FIR भी दर्ज कर ली हैं। वहीं इस बयान की आड़ में हजारों मुस्लिमों की भीड़ ने जुमे की नमाज के बाद कानपुर में दंगों की आग में झोंकने की कोशिश की। हालांकि योगी सरकार की पुलिस ने समय रहते इसे काबू में कर लिया। 

Pakistan On Nupur Vivad: नुपुर विवाद में पाकिस्तान जमकर कर रहा है राजनीति, इमरान से लेकर बिलावल भुट्टो तक पीट रहे है छाती
Nupur Sharma Case Update: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए बयान पर भड़के नसीरूद्दीन शाह, कहा- ‘यह नफरत की लहर किसी दिन …”

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.