Pakistan On Nupur Vivad: नुपुर विवाद में पाकिस्तान जमकर कर रहा है राजनीति...

Pakistan On Nupur Vivad: नुपुर विवाद में पाकिस्तान जमकर कर रहा है राजनीति, इमरान से लेकर बिलावल भुट्टो तक पीट रहे है छाती

Pakistan On Nupur Vivad

Pakistan On Nupur Vivad: भारत और विदेशों में खासकर इस्लामिक देशों ने नुपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर कड़ी आपत्ति जताते हुए कड़ी निंदा की है। कतर,साऊदी अरब से लेकर पाकिस्तान तक पैगंबर मोहम्मद पर दी गई विवादित टिप्पणी पर जमकर राजनीति हो रही है। इस्लामिक देशों ने पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान पर घोर निंदा करते हुए भारत से माँफी माँगने के लिए कहा हैं। नुपुर विवाद में पाकिस्तान जमकर राजनीति कर रहा है और वे राजनीति करने से बाज भी नहीं आ रहा है। अब सवाल ये उठता है कि इमरान से लेकर बिलावल भुट्टों पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान पर कब तक छाती पीटेंगे? पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से लेकर बिलावल भुट्टों तक भारत के विरूद्ध जमकर ज़हर उगल रहे हैं।  इमरान खान ने तो यहां तक कह दिया कि भारत से राजनीतिक और आर्थिक संबंधों को तोड़ लेना चाहिए और वहीं बिलावल ने कहा कि भारत धर्म निरपेक्षता को छोड़कर हिंदुत्व की ओर तेजी से बड़ रहा है।

Pakistan On Nupur Vivad: आपको बताते है परत दर परत कि कैसे इमरान खान और बिलावल भुट्टों  किस तरह से भारत को घेरने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान तहरीकइंसाफ के अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘पाकिस्तान सरकार को अरब देशों का अनुसरण करना चाहिए और नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘सरकार को भारत से संबंध तोड़ लेने चाहिए। भारतीय उत्पादों का बहिष्कार किया जाना चाहिए।

Pakistan On Nupur Vivad: वहीं बिलावल भुट्टो ने कहा कि ‘ भारत में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही हैं जिसका संज्ञान अंतरराष्ट्रीय समुदाय को लेना चाहिए। बिलावल भुट्टो ने नुपूर शर्मा के द्वारा दिए गए बयान का जिक्र करते हुए उसे अपमानजनक बताया और कहा कि भारत एक फासीवादी देश बन गया है। जिसका, यह ताजा उदाहरण है। भुट्टो ने कहा कि भारत में धर्मनिरपेक्षता समाप्त हो रही है और हिंदुत्व का प्रभुत्व बढ़ रहा है।’

पाकिस्तान और अरब देशों ने पैगंबर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा के विवादत बयान की निंदा की तो बांग्लादेश कैसे पीछे रह जाता। बांग्लादेश  की सत्ताधारी पार्टी ने भी भारत सरकार के रुख पर सवाल उठाया हुए।

बांग्लादेश आवामी लीग के नेता खंडाकर ग़ुलाम मौला नक्शबंदी ने कहा कि ‘भारत सरकार ने मोहम्मद पैगंबर का अपमान करने वालों के खिलाफ पहले कोई कार्रवाई नहीं की खाड़ी देशों के विरोध के बाद बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं को दबाव में हटाया।’ और उन्होंने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री शेख़ हसीना ने इस तरह के धार्मिक संवेदनशील मामले पर ज़ीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई हुई है, और दोषियों पर तुरंत कारवाई की जाती है।

गौरतलब है कि भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा और दिल्ली बीजेपा मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान दिया था। इस्लामिक देशों ने जिस तरह से इस विवादित बयान पर कड़ा रूख अख्तिहार किया है। इस कड़े रूख के कारण ही भाजपा ने नुपूर शर्मा को सस्पेंड कर दिया है और भाजपा नेता नवीन जिंदल को भाजपा से बर्खास्त कर दिया था। 

Nupur Sharma live: नुपुर को मिला डच सांसद गिर्ट विल्डर्स का साथ, कहा- ‘अपनी नेता का करे बचाव, जिन्‍होंने पैगंबर के बारे में सच बोला था।’
Nupur Sharma Case Update: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए बयान पर भड़के नसीरूद्दीन शाह, कहा- ‘यह नफरत की लहर किसी दिन …”
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.