Patiala Violence : शिवसैनिकों और खालिस्तानियों के बीच मचा घमासान, जमकर चले...

Patiala Violence : शिवसैनिकों और खालिस्तानियों के बीच मचा घमासान, जमकर चले पत्थर, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

Patiala Violence

Patiala Violence : शुक्रवार 29 अप्रैल को पटियाला में शिवसैनिकों और खालिस्तानी समर्थकों के बीच में मार्च को निकालने पर जमकर बवाल काटा। ऐतिहासिक काली मंदिर के पास शुक्रवार को मार्च निकालने के दौरान दोनों के बीच आपस में जमकर पत्थर चले। पुलिस ने दोनों गुटों को शांत करने के लिए पहले बातचीत का रास्ता अपनाया और जब बात नहीं बनी तब मजबूरन हवाई फायरिंग की।

भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि इनके बीच में से किसी ने तलवार से पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया। इस हमले में पुलिसकर्मी गंभीररूप से घायल हो गया। वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने घटना  की कड़ी निंदा की। उन्होंने पुलिस को शांति बहाल करने के निर्देश दिए।

Patiala Violence : पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा है कि पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की है। इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है।

पटियाला के एसएसपी नानक सिंह ने कहा कि पुलिस ने मामले में उचित कार्रवाई की है। दोनों समूहों को पहले सूचित किया गया था कि उन्हें जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है। उन्होंने अनुमति मांगी लेकिन मना कर दिया गया। कुछ अफवाहों से माहौल तनावपूर्ण हो गया। चार लोग घायल हुए हैं और जांच जारी है।

शुक्रवार को पटियाला के आर्य सामाज चौक पर शिवसैनिकों ने खालिस्तान का पुतला फूंक की तैयारी कर रहे थे तभी वहां पर कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने पहुंच कर विरोध जताना शुरू कर दिया। इस दौरान तनाव इतना बड़ा कि दोनों पक्ष आमनेसामने आ गए। और दोनों गुटों में जमकर पत्थरवाजी हुई। इस बीच एक हिंदू नेता और एक पुलिस अधिकारी एसएचओ कर्णवीर पर खालिस्तानियों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया।

मौके पर भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है और स्थिति नियंत्रण में बातायी जा रही है। एसएसपी डा. नानक सिंह ने स्थिति पर काबू पाने के लिए इस दौरान कईं राउंड फायर भी किए।

बांग्लादेश में एस जयशंकर :पीएम शेख हसीना ने दिया चीन को झटका, भारत को दिया चटगांव बंदरगाह के इस्तेमाल का प्रस्ताव
अलविदा जुमा नमाज : यूपी में सड़कों पर नहीं पढ़ सकेंगे नमाज, मुस्लिम धर्म गुरूओं ने जारी की गाइडलाइन
कोहली और रोहित की खराब फार्म से चिंतित है सौरव गांगुली, कहा कि मैं नहीं जानता कि उन दोनों के दिमाग में क्या चल रहा है
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.