कुमार विश्वास के घर पहुंची पंजाब पुलिस, भगवंत मान को चेतावनी-'तुम, दिल्ली में बैठे जिस...'

कुमार विश्वास के घर पहुंची पंजाब पुलिस, भगवंत मान को कवि की चेतावनी-‘तुम, दिल्ली में बैठे जिस आदमी को ताकत दे रहे हो वे एक दिन तुम्हें भी धोखा देगा’

kumar-vishwas

20 अप्रैल तड़के सुबह आप के पूर्व वरिष्ठ नेता और राष्ट्रवादी कवि डॅा. कुमार विश्वास के घर कार्यवाही पंजाब पुलिस पहुंची। इस बात की जानकारी खुद कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्विट करके दी है। पंजाब पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर कुमार विश्वास ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को चेतावनी दी है।

कुमार विश्वास का केजरीवाल पर निशाना

कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाना बनाते हुए ट्वीट कर लिखा है कि ‘सुबहसुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है। एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम, दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताकत से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा। देश मेरी चेतावनी याद रखे।

हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है भगवंत मान की पुलिस ने किस मामले के तहत, उनके खिलाफ कार्यवाही की है। सुत्रों की मुताबिक ऐसा माना जा रहा है  कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले उनके द्वारा दिए गए बयान को लेकर पुलिस कार्रवाई के लिए उनके घर पहुंची है।

 राघव चड्डा की मीडिया को धमकी

आप के वरिष्ठ नेता राघव चड्डा ने कहा था कि कुमार विश्वास फर्जी और मनगढ़ंत वीडियो के जरिए अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने और उनका मजाक उड़ाने के लिए उक्त वीडियो प्रसारित/प्रकाशित कर रहे हैं।

कुमार विश्वास द्वारा किए गए दुर्भावनापूर्ण, निराधार, मनगढ़ंत, भड़काऊ बयान न केवल प्रदर्शनकारी रूप से मानहानिकारक हैं, बल्कि समाज में और विशेष रूप से आप के साथ-साथ समर्थकों के साथ-साथ अशांति की स्थिति पैदा करने के इरादे से घृणा, इच्छाशक्ति, शत्रुता को बढ़ावा देने के लिए प्रबल हैं।

उन्होंने मीडिया को धमकाते हुए कहा था, “अगर कोई चैनल इसे प्रकाशित/प्रसारित करता है या उसे प्रसारित करने के लिए मंच प्रदान करता है तो हमें कड़ी कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया जाएगा, जिसमें उसे उकसाने/सहायता करने के अपराध शामिल होंगे।

गौरतलब है कि चुनाव से पहले कुमार विश्वास के एक बयान को लेकर काफी बवाल हुआ था। कवि ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने देश को तोड़ने की बात की थी। वहीं केजरीवाल ने जवाब में खुद को स्वीट आतंकी बताया था, जो लोगों के लिए स्कूल और अस्पताल खुलवाता है।

दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा मामला: बुलडोजर पर लगा ब्रेक, एससी का आदेश यथास्थिति बनाए रखे
जहांगीरपुरी हिंसा: संयोग या प्रयोग? गिरफ्तार आरोपियों के चेहरे से हुआ खुलासा
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.