Rahul Gandhi Arrest: राहुल गाँधी समेत काँग्रेस के कई सासंद पुलिस की हिरासत में...

Rahul Gandhi Arrest: राहुल गाँधी समेत काँग्रेस के कई सासंद पुलिस की हिरासत में, सोनिया गाँधी से ED की पूछताछ का कर रहे थे विरोध

Rahul Gandhi Arrest

Rahul Gandhi Arrest: काँग्रेस सांसदों ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में संसद परिसर से विजय चौक की ओर मार्च निकाला। इस मार्च में पार्टी नेता राहुल गाँधी भी शामिल हुए। पुलिस ने मार्च कर रहे काँग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के साथ ही कई कांग्रेस सांसदों को हिरासत में ले लिया।

बता दें कि काँग्रेस नेता राहुल गांधी अन्य कांग्रेस सांसदों के साथ विजय चौक पर धरने पर बैठे थे। राहुल गांधी और कई अन्य सांसदों को बाद में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया और राहुल गांधी और उनको बाद में किंग्सवे पुलिस कैंप ले जाया गया। 

Rahul Gandhi Arrest: वहीं काँग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने कहा कि हमने एक दिन के लिए गांधी जी की समाधि पर सत्याग्रह करने की अनुमति मांगी थी लेकिन पुलिस ने इसके लिए मना कर दिया। अगर लोकतंत्र में गांधी जी के समाधि पर सत्याग्रह करने की अनुमति नहीं मिलेगी तो लोकतंत्र कहां जिंदा रह गया।

उन्होंने आगे कहा कि मैं बीजेपी को याद दिलाना चाहता हूं कि 5 जून 2011 को इन्होंने गांधी जी के समाधि पर डांस करते हुए प्रदर्शन किया और उत्सव मनाया था। हमने तो कभी गांधी जी के समाधि पर सत्याग्रह करने से मना नहीं किया।

Rahul Gandhi Arrest: वहीं काँग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार ने ठान रखी है कि वे एजेंसियों का गलत उपयोग करके विपक्ष की आवाज़ को कुचलने और कांग्रेस के नेताओं को टारगेट करेंगे।

हम पूछताछ से नहीं डर रहे हैं,केस में कोई दम नहीं है, लगातार हर बात का जवाब दिया जा रहा है। लेकिन, इन एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है। और साथ ही उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र में प्रदर्शन करना, अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है।

ये भी पढ़े

Kargil Vijay Divas: भारतीय सेना ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल, इतिहास के सुनहरे अक्षरों में दर्ज है शहीद सपूतों की कहानी

Savan 2022: बॉलीवुड कभी चढ़ाता था चादर, अब शुभ कार्य से पहले करते हैं शिव पूजा

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.