Rahul Gandhi Arrested: मंहगाई और बेरोजगारी पर काँग्रेस का देश भर में विरोध...

Rahul Gandhi Arrested: मंहगाई और बेरोजगारी पर काँग्रेस का दिल्ली में विरोध प्रदर्शन, राहुल गाँधी का भाजपा पर हमला, भाजपा का भी पलवार

Rahul Gandhi Arrested

Rahul Gandhi Arrested: कांग्रेस सांसदों ने महंगाई और बेरोजगारी पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाला। राहुल गांधी भी इस मार्च में शामिल हुए। आप को बता दें कि   महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ काँग्रेस दिल्ली से लेकर पंजाब तक, बिहार से लेकर राजस्थान तक, पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। दिल्ली में मार्च के दौरान प्रियंका गाँधी और राहुल गाँधी को पुलिस नें हिरासत में ले लिया हैं और उनके साथ ही  शशि थरूर समेत कांग्रेस के कई सांसदों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया हैं।

Rahul Gandhi Arrested: काँग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के दौरान कहा कि “हम शांति से राष्ट्रपति भवन जाना चाहते थे। रैली में सभी लोग राज्यसभा और लोकसभा के सांसद हैं मगर हमें जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर हम यहां हैं। लोकतंत्र की हत्या हो रही है”… और साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमारा काम ये सुनिश्चित करना है कि भारतीय लोकतंत्र सुरक्षित हो। हमारा काम जनता के विषयों को उठाना है और हम अपना काम कर रहे हैं।

वहीं केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता  गिरिराज सिंह ने काँगेस पर पलटवार करते हुए कहा कि”कांग्रेस पार्टी 60 साल सत्ता में रही और आजादी के बाद हिटलर की ऐसी भूमिका निभाई कि लोकतंत्र की हत्या कर दी, देश में इमरजेंसी लगा दी। कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र के हत्यारे के रूप में इतिहास में जो काला अध्याय लिखा है इससे बड़ा हिटलर और कौन हो सकता है।”

Rahul Gandhi Arrested: वहीं डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने पर कहा कि “हमने उनको हिरासत में लिया है क्योंकि यहां धारा 144 लागू है और धरना प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है। हमने उनको सूचित भी किया था लेकिन वे नहीं माने इसलिए हमने उनको हिरासत में लिया है।”

वहीं दिल्ली में AICC मुख्यालय के बाहर से पुलिस ने काँग्रस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को  हिरासत में लिया, जहां वे बेरोजगारी और महंगाई को लेकर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन शामिल हुई थीं और बाद में राहुल और प्रियंका गँधी को भी हरासत में लिए जाने के बाद न्यू पुलिस किंग्सवे कैंप में ले जाया गाया हैं।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने  लाइंस किंग्सवे कैंप में काँग्रेस के सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रंजीत रंजन सहित अन्य काँग्रेस के कई सांसदों को हिरासत में लेने के बाद उन्हें वहाँ डिटेन किया हैं।

वहीं काँग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी नें कहा कि “केंद्र सरकार को लगता है कि विपक्ष में जो भी है उनको दबा सकते हैं। उनको लगता है कि अपनी फौज दिखाने के बाद हम समझौता करे लेंगे… इनके मंत्री कहते हैं कि महंगाई नहीं है। हम प्रधानमंत्री आवास तक जाकर महंगाई दिखाना चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “उनके लिए मंहगाई नहीं है क्योंकि मोदी जी ने पूरे देश की संपत्ति अपने दोस्तों को दे दी है। उन पर कोई कार्रवाई नहीं है। 2-4 लोग रईस हो गए हैं लेकिन आम जनता तड़प, तरस रही है। उनको महंगाई इसलिए नहीं दिखती क्योंकि उनके पास पैसा ही पैसा है। सब चीज़ें महंगी हो चुकी हैं।”

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “उनको जांच एजेंसियों का डर क्यों है? आखिरकार छिपा क्या रहे हैं? क्यों सड़कों पर उतर रहे हैं? जनता बार-बार एक सवाल पूछती है कि गुनहगार को गुनाह छिपाने के लिए सबका सहयोग क्यों लेना पड़ रहा है?”

उन्होंने आगे ये भी कहा कि भ्रष्टाचार करना और ऊपर से सीना चौड़ा करके सरकार और जांच एजेंसियों पर दवाब बनाना, ये कहां का न्याय है। सोनिया जी, राहुल जी इस तरह का खेल मत खेलिए। देश सच्चाई जानना चाहता है और जांच एजेंसी जांच करना चाहती हैं।

वहीं काँग्रेस के नेता सचिन पायलट नें कहा कि “जिस तरीके से सरकार काम कर रही है, सैकड़ों बार हमारे सांसदों को हिरासत में लिया जा रहा है, अपनी बात रखने से रोका जा रहा है ये अलोकतांत्रिक है। सरकार मंहगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं करना चाहती है।”

ये भी पढे…

Har ghar Tiranga: मोदी के सपने को साकार करने के लिए समूह की महिलाएं बना रहीं तिरंगे, ऐसे होगी ‘भारत माता की जय’
ED: कांग्रेस को एक और झटका, प्रवर्तन निदेशालय ने यंग इंडिया दफ्तर पर जड़ा ताला

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.