Rajasthan: राहुल गाँधी के समर्थन में जुटे कार्यकर्ता लंच करते ही खिसक गए..

Rajasthan: राहुल गाँधी के समर्थन में जुटे कार्यकर्ता लंच करते ही खिसक गए

Rahul Gandhi Day-3 Live

Rajasthan: दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुख्यालय में लगातार तीसरे दिनों से राहुल गाँधी से पूछताछ चल रही है। जिसे लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। देश में जगह- जगह केन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन जारी है। टायर, पुतला फूंक व नारेबाजी आदि कर विरोध प्रदर्शन जारी है। “नेशनल हेराल्ड” अखबार से जुड़ी मनी लॉड्रिंग केस में ED ने राहुल गाँधी पर शिकंजा कसा हुआ है। जिसे लेकर कार्यकर्ता उग्र हैं।

प्रदर्शन करने आये कार्यकर्ता क्यों खिसके?

राजस्थान में इन दिनों कांग्रेस की सरकार है। वहीं राजस्थान के शहर उदयपुर में जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से एक दिवसीय कार्यशाला को कार्यक्रम रखा था। जिसमें करीब 150 कार्यकर्ता सम्मलित हुए थे, जिन्होंने वहाँ लंच आदि किया। उसके बाद सभा कार्यकर्ताओं को राहुल गाँधी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने के लिए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचना था। लेकिन हुआ ऐसा कि लंच के बाद केवल 40 पदाधिकारी व कार्यकर्ता ही जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे।

दूसरे दिन भी कार्यकर्ता लजीज लंच कर हो गये रफू चक्कर

वहीं दूसरे दिन देहात कमेटी कांग्रेस की ओर से नव संकल्प घोषणापत्र के क्रियान्वयन पर चर्चा के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में पूरे देहात से करीब 350 से अधिक पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंचे थे, जहाँ सभी ने लजीज लंच लिया। इसके बाद राहुल गाँधी के समर्थन में उदयपुर जिला कलेक्ट्री के बाहर विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा गया था, लेकिन पहले दिन लंच के बाद गायब हुए कार्यकर्ताओं की तरह दूसरे दिन भी 350 कार्यकर्ताओं में से 100 कार्यकर्ता ही कलेक्टरी पहुंचे।

राहुल गाँधी ने ED को दिए कई सवालों के जबाव

Rajasthan: पिछले दो दिनों से ED की पूछताछ में राहुल गाँधी ने कई सवालों के जबाव भी दिए हैं। कांग्रेस समर्थक लगातार ED के नोटिस के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी दौरान दिल्ली में ED मुख्यालय के सामने कांग्रेसियों ने उग्र प्रदर्शन किया, यहाँ कार्यकर्ताओं ने टायर आदि में आग लगाकर प्रदर्शन किया। जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने हिरासत में ले लिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है, पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज की है, लेकिन हमारी आवाज दबाई नहीं जा सकती

ये भी पढ़ें..

Rahul Gandhi In ED Office: राहुल गाँधी के साथ अखिलेश यादव, कहा- ED का मतलब अब ‘Examination in Democracy’

Rahul Gandhi Case Update: चिदंबरम के ‘No answer, no copy of FIR’ के सवाल पर भड़के सुब्रमण्यम स्वामी, कहा-‘रद्द होनी चाहिए कानून की डिग्री’

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.