Rakshabandhan: योगी का ऐलान रक्षाबंधन पर माताऐं-बहनें मुफ्त में बस यात्रा कर भाइयों को बांधने पहुंचेंगी रक्षासूत्र

योगी आदित्यनाथ

Rakshabandhan: यूपी में योगी ने रक्षाबंधन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। योगी ने रक्षाबंधन को देखते हुए रोडवेज की बस में फ्री यात्रा की सौगात दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया है। यूपी की रोडवेज बसों में सभी महिलाएं 48 घंटे यानी दो दिन मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी।

यूपी रोडवेज ने रक्षाबंधन को लेकर मेरठ-गाजियाबाद क्षेत्र में 250 अतिरिक्त बसों के परिचालन का भी ऐलान पहले ही कर दिया था। यूपी रोडवेज की 250 अतिरिक्त बसों का परिचालन कौशांबी डिपो से होगा। यूपी रोडवेज की इस पहल से मेरठ, गाजियाबाद के साथ ही नोएडा और दिल्ली में रहने वाली महिलाओं को रक्षाबंधन के दिन यात्रा करने में सुविधा होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को परिवहन निगम की 150 बसों को जनता को समर्पित किया। पांच कालिदास मार्ग पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के पर्व पर यह बसें खासतौर से माताओं बहनों को निशुल्क रूप से गंतव्य तक पहुंचाएंगी। 75 जनपदों को दो दो बसें मिल रही हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने एलान किया कि जल्द ही 60 वर्ष से ऊपर की माता बहनों को फ्री में यात्रा कराने की योजना भी शुरू करेंगे।

Rakshabandhan: सीएम ने कहा कि आम आदमी का वास्ता सड़क पर उतरते ही हमारी बसों से पड़ता है। ऐसे में यह आवश्यक है कि हम अपनी परिवहन व्यवस्था को और मजबूत करें। 2019 के कुंभ प्रयागराज के दौरान हमने जो बसें खरीदी थी उन्हें भी हमने परिवहन निगम को समर्पित कर दिया जिन्होंने कोरोना महामारी में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। ये बसें खासतौर से कोरोना में प्रवासी कामगारों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए काम आईं। रोडवेज ने 1 करोड़ से अधिक लोगों को अपने प्रदेश के अंदर और यूपी से बाहर दूसरे प्रदेशों तक पहुंचाया।

ये भी पढें..

PM: नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री रहते हुए गुजरात में खरीदी जमीन को किया दान, संपत्ति में पिछले साल के मुकाबले 26.13 लाख रूपये का इजाफा

Bihar: सीटें कितनी भी आई हों, लेकिन अब तक 7 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं नीतीश कुमार

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️