सीतापुर: मुस्लिम ग्राम प्रधान ने शौचालयों में लगवाये हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले..

सीतापुर: मुस्लिम ग्राम प्रधान ने शौचालयों में लगवाये हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले टाइल्स

tiles

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर से एक फुहड़ भरी खबर सामने आई है, जिसमें मुस्लिम महिला ग्राम प्रधान ने हिंदुओं के देवी-देवताओं की तस्वीरों वाली टाइल्स शौचालयों में लगवाकर भावनाओं को ठेस पहुँचाने का काम किया है। जिसे लेकर हिंदू संगठनों ने रोष व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर शौचालयों में लगी देवी-देवताओं की तस्वीरें वायरल की थी। जिसे संज्ञान में लेकर प्रशासन ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मुकदमा दर्ज करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है और आगे जाँच जारी है।

हिंदू संगठनों ने जताया रोष तो प्रशासन की खुल गई आँखें

सीतापुर के गांव बर्रा बेरौरा में 3 साल पहले मुस्लिम महिला प्रधान ने शौचालय तैयार कराए थे। इस गांव में करीब 700 परिवार रहते हैं। 50% आबादी मुस्लिम है। ज्यादातर शौचालय भी मुस्लिम आबादी में इस्तेमाल होते रहे। इसलिए कोई आपत्ति नहीं आई।

लेकिन जब मामले की जानकारी हिंदू संगठनों तक पहुंचने के बाद शौचालय की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की गईं। अब ये मामला मुख्यमंत्री और डीजीपी ऑफिस तक पहुंचा है। सीतापुर डीएम ने जांच शुरू कराई है। वहीं, पुलिस ने महिला प्रधान समेत 3 को गिरफ्तार किया है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तस्वीरें देख गांव में किया था हंगामा

सीतापुर की महमूदाबार तहसील के बर्रा बेरौरा गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2018-19 में ये शौचालय बनाए गए थे। उस वक्त महिला प्रधान रेशमा थीं। वो मुस्लिम हैं। आरोप है कि ये शौचालय उनकी देखरेख में तैयार कराए गए। 2 दिन पहले गांव की हिंदू आबादी की जानकारी में ये शौचालय आए। टाइल्स देखे जाने के बाद लोगों ने नाराजगी जताई।

मामला अधिकारियों तक पहुंचाया गया, गांव में भी हंगामा भी हुआ। बजरंग दल के पदाधिकारियों ने भी सीएम और डीजीपी ऑफिस तक ट्वीट किया। उन्होंने हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया। बहरहाल, अब ऐसे शौचालयों को बंद करवा दिया गया है।

सीतापुर: आपको बता दें कि सीतापुर के जिलाधिकारी अनुज सिंह का कहना है, कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। किसके समय में ये शौचालय बनाए गए हैं। ठेकेदार कौन था। ये सभी बात जांच के बाद सामने आएंगी।

ये भी पढ़ें..

Pakistan On Nupur Vivad: नुपुर विवाद में पाकिस्तान जमकर कर रहा है राजनीति, इमरान से लेकर बिलावल भुट्टो तक पीट रहे है छाती

Madhya Pradesh: सुहागरात के दौरान महिला के पेट पर दिखे टांकों ने पति को कर दिया दूर, RTI से हुआ खुलासा

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.