T20 WC Pak vs Zim: जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान के सेमिफाइनल में आने की राह...

T20 WC Pak vs Zim: जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान के सेमिफाइनल में आने की राह को बनाया मुश्किल, साउथ अफ्रीका के साथ होगा ‘डू एंड डाई वाला’ मुकाबला

T20 WC Pak vs Zim

T20 WC, Pak vs Zim: पाकिस्तान टीम के लिए ये वर्ल्ड कप अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। वर्ल्ड कप टी-20 में इससे पहले पाकिस्तान टीम को टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के साथ जीत का हकदार माना जा रहा था। दो बार की टी-20 विश्व विजेता वेस्टइंडीज के लिए भी टी-20 वर्ल्ड कप बुरा सपना ही सबित हुआ है। वेस्टइंडीज की टीम तो सुपर-12 में भी क्वालिफाई नहीं कर पायी थी। इंग्लैंड भी उल्टफेर का शिकार हो चुकी है। आयरलैंड ने डर्कवर्थ लुइस नियम के तहत 5 रन से मात दे दी थी। अभी हाल ही में गुरूवार (27 अक्टूबर) को मजबूत पाकिस्तान को जिम्बाब्वे ने रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा कर पाकिस्तान को खून के आंसू रोने के लिए मजबूर कर दिया। पाकिस्तान के लिए साउथ अफ्रीका का मुकाबला ‘डू एंड डाई वाला’ मुकाबला होगा।

T20 WC, Pak vs Zim: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरूवात से ही सुपर-12 के मुकाबले में पाकिस्तान और बाबर आजम के लिए कुछ अच्छा नहीं हो रहा हैं। पहले भारत ने रोम्ंचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया था। भारत ने भी 20वें ओवर की ऑखिरी गेंद पर पाकिस्तान को मात दी थी। और जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया।  पाकिस्तान के लिए यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार है और इस हार के साथ ही पाकिस्तान के लिए अब सेमीफाइनल में जाना मुश्किल हो गया है। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए थे और जब लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से इस लक्ष्य को प्राप्त कर लेगा। लेकिन, हुआ उसका उल्टा जिम्बाब्वे ने उसको 129 रन पर ही रोक दिया।

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

जिम्बाब्वे  ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और जिम्बाब्वे ने की बल्लेबाजी का फैसला सहीं भी सबित हुआ उसकी सलामी जोड़ी ने 5 ओवर के भीतर ही शानदार 42 रन की साझेदारी कर डाली। लेकिन उसके बाद पाकिस्तान की धारदार गेंदबाजी के सामने जिम्बाब्वे के बल्लोबाज ताश के पत्तों की तरह ढह गए और पूरी जिम्बाब्वे की टीम महज 130 रन पर सिमट गयी।

चौथे विकेट के लिए सीन विलियम्स (31) और सिकंदर रजा (9) के बीच 31 रनों की साझेदारी हुई। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने वापसी करते हुए जिम्बाब्वे को  लगातार झटके दिए। उनका स्कोर 95/7 कर दिया और जब लग रहा था कि जिम्बाब्वे जल्द ही सिमट जाएगी तो भला हो उन पुछल्ले बल्लेबाजों का जिन्होंने टोम को 130 रन तक पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल लिए और शादाब खान को भी तीन विकेट मिले।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के चेहरे पर संतुष्टि का भाव झलक रहा था। पाकिस्तान के कप्तान और उनके समर्थकों को लग रहा था कि पाकिस्तान इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगा। कहते है न कि क्रिकेट बड़ा अन्प्रडिकटेबल गेम है और इसको ऐसे ही नहीं कहा जाता और पाकिस्तान से ज्यादा शायद इसको कोई इस समय कोई बयान भी नहीं कर सकता।

T20 WC Pak vs Zim: जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने भी किया कमाल

स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जिम्बाब्वे  ने पावरप्ले में ही बाबर आजम तथा मोहम्मद रिजवान को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। आठवें ओवर तक टीम को 36 के स्कोर पर तीसरा झटका भी लग गया और इसके बाद शादाब खान (17) और शान मसूद (44) के बीच चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हुई।

इस साझेदारी से पाकिस्तान की मैच में वापसी हो गई है तभी  सिकंदर रजा ने लगातार दो ओवरों में शादाब और मसूद को आउट करके मैच में रोमांच पैदा कर दिया और बेहद कम अंतर पर तीन विकेट गंवा देने के बाद पाकिस्तान के ऊपर काफी दबाव आ गया था। मोहम्मद नवाज (22) ने भरपूर कोशिश की, लेकिन आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर उनके आउट होते ही मैच पर जिम्बाब्वे की पकड़ काफी मजबूत हो गई। जिम्बाब्वे  ने पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया।

ये भी पढ़ें…

Delhi News: केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा नोटों पर हो श्री गणेश व लक्ष्मी जी की तस्वीर
India Vs Pakistan:पाकिस्तान की हार से बौखलाए शोएब अख्तर और अफरीदी, कहा- अंपायर ने की बेइमानी, नहीं थी ना- बाॅल
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.