Triple Talaq Case Aligarh: पत्नी ने कहा और पढ़ना है, पति ने दिया सड़क पर तीन तलाक

Triple Talaq Case Aligarh: पत्नी ने कहा और पढ़ना है, पति ने दिया सड़क पर तीन तलाक

Triple Talaq Case Aligarh

Triple Talaq Case Aligarh: मोदी सरकार ने हाल ही में तीन तलाक को लेकर कानून बना दिया है। लेकिन, अब भी देश में तीन तलाक के केस सुनने को मिल रहे है। ऐसा ही एक केस अलीगढ़ से आया है। पत्नी को पति की तरफ से तीन तलाक का तोहफा मिला है। वो भी केवल इसलिए कि उस लड़की ने अपने पति से माँग कि थी कि उसे M-Tech करना है। उसकी ये माँग पति को इतनी नागवार गुजरी की उसने सरेराह सड़क पर ही तीन तलाक दे दिया।

Triple Talaq Case Aligarh: ट्रिपल तलाक और दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज

आपको लग रहा होगा कि पति अनपढ़ या कम पढ़ा लिखा होगा तो आप कि सोच गलत साबित हो जाएगी, क्योंकि ये AMU में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है। उसकी सोच इतनी दकियानूसी होगी कि सरेराह अपनी बेगम को तलाक दे देगा। तीन तलाक के बाद महिला ने अपने असिस्टेंट प्रोफेसर पति के खिलाफ क्वार्सी थाने में ट्रिपल तलाक और दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है।

महिला का आरोप है कि उसके ससुरालियों ने शादी से पहले उससे उच्च शिक्षा का वादा किया था, लेकिन शादी के बाद शिक्षा दिलाना तो दूर दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। इसके बाद मामला कोर्ट में पहुंचा तो आरोपी पति ने सड़क पर ही तीन बार तलाक बोल कर चला गया। पुलिस ने महिला के ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

फरहीन इजहार ने केस दर्ज कराने के दौरान कहा कि उसका निकाह 9 नवंबर 2021 को अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय के कंप्यूटर इंजीनियर संकाय के असिस्टेंट प्रोफेसर असद मोहम्मद से हुआ था।

निकाह से पूर्व शौहर असद मोहम्मद ने उसे एमटेक कराने का वादा किया था। निकाह के बाद जब उनसे उच्च शिक्षा के लिए कहा तो वे अपने वादे से मुकर गया। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज में 10 लाख रू की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर उत्पीड़न करने लगे। दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे मायके छोड़ गया।

 सरेराह पति ने दिया ट्रिपल तलाक

महिला का कहना है कि उसने ससुरालियों से तंग आकर कोर्ट की शरण ली। उसने कोर्ट में घरेलू हिंसा और खर्चे के लिए केस दायर किया। इस संबंध में अदलती नोटिस जब उसके ससुरालियों के पास पहुंचा तो असद मोहम्मद भड़क गया।

फरहीन इजहार का आरोप है कि वे 6 मई को अपने बहन और बहनोई के साथ कहीं जा रही थी। रास्ते में उसका पति आया और उसे सड़क पर सरेराह ट्रिपल तलाक बोलकर चला गया।

पति, सास ससुर और नंदोई के खिलाफ केस दर्ज

बता दें कि महिला ने असिस्टेंट प्रोफेसर पति, सास ससुर और नंदोई के खिलाफ केस दर्ज कराया है।इंस्पेक्टर क्वार्सी ने बताया कि दहेज उत्पीड़न व मुस्लिम विवाह अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Russia-Ukraine War Update: “विक्ट्री डे” पर बोले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, यूक्रेन पर हमला करना था मजबूरी, नहीं तो नाटों कर देता रूस पर हमला
Bulldozer in Shaheen Bagh: शाहीन बाग़ में बुलडोजर पहुंचते ही निगम की कार्यवाही का हुआ विरोध, अमानातुल्लाह ने कहा देखता हूं कहां चलेगा बुलडोजर
Hanuman Chalisa on loudspeaker : कर्नाटक गृहमंत्री की चेतावनी के बाद भी नहीं मानी श्री राम सेना, लाउडस्पीकर पर बजाई हनुमान चालीसा
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.