Udaipur: रियाज ने कानपुर से मंगाये थे 6 खास खंजर 1 ही दिन में 3 हिंदुओं को करना था हलाल, 4 खंजर मोहसिन कसाई की दुकान में मिले

gaus mohmmad, riyaj akhatri

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद एजेंसियां जांच में जुटी लगातार खुलासे कर रही हैं। हाल ही में सामने आया है, कि कन्हैयालाल के हत्यारे रियाज अख्तरी ने गला रेतने के लिए 6 दमदमाते खास खंजरों को यूपी के कानपुर से मंगाया था। जिनको धार उदयपुर स्थित ए के इंजीनियरिंग फैक्ट्री में दी गई थी। एक ही दिन में उदयपुर के तीन लोगों का सर कलम करने की योजना थी।

मजहबी आधार पर देश में फैलाना चाहते थे आतंक

ऑप इण्डिया के मुताबिक एएनआई ने जांच के बाद FIR में खुलासा किया, कि कन्हैया लाल की हत्या करके वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने के पीछे का कारण लोगों में डर पैदा करना था। यह लोग मजहबी आधार पर लोगों में दुश्मनी को बढ़ावा देना व आतंक फैलाना चाहते थे।

NIA ने आतंकी एंगल की जाँच के बाद इनके ऊपर आईपीसी की धारा 452, 302, 153 ए, 153 बी, 295ए और 34 के तहत दोबारा केस दर्ज किया है। इसके अलावा यूएपीए की धारा 16, 18 और 20 भी इनके ऊपर लगाई गई है।

6 चाकुओं से रेतने थे 3 लोगों के गले

जब पूछताछ में सामने आया कि ये लोग एक के बाद एक यानी की 3 लोगों की हत्या कर उनकी वीडियो बनाकर वायरल कर लोगों में दहशत फैलाना चाहते थे। 6 चाकुओं में से 2 चाकू कन्हैयालाल का गला रेतने के लिए के इस्तेमाल किए गये। बचे 4 चाकू मोहसिन कसाई की दुकान से बरामद हुए हैं।

संबंधित खबर
संबंधित खबर

Udaipur: रिपोर्ट्स बताती हैं, कि कन्हैया के अलावा जिन लोगों की जान इन्हें लेनी थी उसे ये लोग इसलिए अंजाम नहीं दे पाए क्योंकि एक तो उनकी रेकी पूरी नहीं हुई थी और दूसरा कारण था कि कन्हैयालाल की हत्या के बाद हंगामा बढ़ गया था। यही कारण रहा कि अगली दो हत्याएं न करने से पहले ही दोनों हत्यारों को शहर छोड़कर भागना पड़ा।

ये भी पढ़ें..

Udaipur: कन्हैयालाल की हत्या के जिम्मेदार भाजपा और आरएसएस-तौकीर रजा

Ajmer Shareef Dargah: जैनुल आबेदीन ने की शांति की अपील, कहा- “भारत को नहीं बनने दिया जाएगा तालिबान”

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️