Udaipur murder Case: आरोपियों का आतंकी कनेक्शन नहीं, अब राजस्थान में ही होगी..

Udaipur murder Case: आरोपियों का आतंकी कनेक्शन नहीं, अब राजस्थान में ही होगी जांच नहीं ले जाया जायेगा दिल्ली- NIA

udaipur htyakand

Udaipur murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े गला रेतकर दर्जी की गई हत्या के दोनों आरोपी प्रशासन की गिरफ्त में हैं। लगातार जांच एजेसियों की पूछताछ चली रही है, तो वहीं दोनों आरोपियों का आतंकी संगठन से कनेक्शन बताया जा रहा था। वहीं जाँच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) ने ये साफ कर दिया है कि आरोपियों का कोई आतंकी संगठन से कनेक्शन नहीं है। आरोपियों को दिल्ली न ले जाकर राजस्थान में ही जांच की जायेगी।

NIA ने क्या कहा?

NIA का कहना है कि जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया और और वीडियो बनाया गया, उसके पीछे कोई खास योजना थी। जांच में और लोगों के शामिल होने की पूरी आशंका है। यह एक बड़ा ग्रुप हो सकता है और उन्हीं का काम लग रहा है। इस तरह की वारदात को अंजाम देकर आरोपी अपनी कम्युनिटी में हीरो बनना चाह रहे थे।शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कन्हैयालाल पर पहले से ही नजर रखी जा रही थी। उसकी हर एक एक्टिविटी पर आरोपियों की नजर थी।

Udaipur murder Case: आगे बताया कि इन दोनों आरोपियों के किसी बड़े आतंकी संगठन से जुड़े होने के अभी तक कोई सबूत नहीं मिले हैं। लेकिन इस घटना को अंजाम देने में सिर्फ इन दो आरोपियों का ही हाथ नहीं है, बल्कि इनके पीछे लोगों का एक बड़ा ग्रुप है।

आरोपी गौस करता था पैसे इकट्ठे

कन्हैयालाल हत्याकांड का आरोपी गौस मोहम्मद चिट फंड से पैसा इकट्ठा कर रहा था।जांच एजेंसियां अब इस बात की जांच कर रही हैं, कि किनकिन लोगों से गौस मोहम्मद ने पैसा इकट्ठा किया है, इन पैसों का वो क्या इस्तेमाल करता था और साथ ही वो इस रकम को कहां जमा कराता था?

आपको बता दें, कि उदयपुर में मंगलवार 28 जून को दर्जी कन्हैया की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। रियास और गौस ने दुकान में घुसकर धारदार हथियार से दर्जी का गला काट दियाजिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसकी हत्या केवल इसलिए कर दी गई क्योंकि उसने नुपूर शर्मा के बायन का समर्थन किया था। आरोपी भिलवाड़ा के 38 साल के रियाज़ अत्तारी और 39 साल के गौस मोहम्मद हैं। राजस्थान पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ़्तार कर लिया था। इन्होंने हत्या करने के बाद कहा कि पैग़ंबर के अपमान करने वालों को यही सज़ा मिलेगी। उन्होंने हत्या के बाद एक वीडियो भी जारी किया था।

ये भी पढ़ें..

Kanhaiya Lal Murder Case Live: सीएम गहलोत कन्हैया लाल के परिजनों से की मुलाकात,सौपा 51 लाख रु. का चेक साथ ही शांति बनाए रखने की अपील

Kanhaiya Lal murder case Update: कन्हैयालाल मर्डर केस में भी मिला हिंदुओं को डच सांसद का साथ, वहीं कतर और पाकिस्तान का दौहरा चरित्र आया सामने

 

 

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.