UP Budget 2022 Update: अखिलेश यादव का बजट पर तंज, कहा-"सरकार का बजट है..

UP Budget 2022 Update: अखिलेश यादव का बजट पर तंज, कहा- “सरकार का बजट है छठा इसमें सब कुछ घटा”, वहीं मायावती ने कहा बजट है ‘धूल झोंकेने वाला’

UP Budget 2022 Update

UP Budget 2022 Update: आज गरूवार 26 मई को योगी सरकार 2.0 का छठा बजट वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन में पेश किया। और अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव की बजट पर प्रतिक्रिया सामने आ गयी है। उन्होंने बजट पर तंज कसते हुए कहा कि “सरकार का बजट है छठा इसमें सबकुछ है घटा”… वहीं मायावती ने बजट धूल झोकने वाला है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादन ने बजट को लेकर तंज कसते हुए योगी सरकार 2 पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि “सरकार का बजट है छठा इसमें सबकुछ है”… घटा”…  

UP Budget 2022 Update: नेता प्रतिपक्ष एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “बजट आने से गांवों में उदासी है, युवाओं ने सोचा था रोजगार मिलेगा, गरीबों से किया वादा सरकार ने पूरा नहीं किया |”

UP Budget 2022 Update: वहीं बसपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायवती ने भी योगी सरकार के छठे बजट लोगों की आंखों में धूल झोकने वाला बताया है। उन्होंने बजट के बारे में कहा कि कुछ भी नया नहीं है। वहीं घिसापिटा बजट है। इस बजट के बारें में कहा जाए तो गरीबी,बेरोजगारी के बारे में कुछ नहीं कहा गया कि कैसे प्रदेश के लोगों की गरीबी को दूर करेंगे। रोजगार के बारे में भी बजट में कुछ नही कहा गया कि कैसे लोगों की बेरोजगारी को दूर करेंगे ? कुल मिलाकर बजट जनता की आंखों में धूल झोंकने वाला है। 

उन्होंने आगे कहा कि योगी की डबल इंजन सरकार ने बजट के नाम पर प्रदेश की भोली-भाली जनता को छलने का ही काम किया है। और साथ ही कहा है कि बजट में अच्छी नीयत का आभाव साफ झलक रहा है। अखिरकार जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम कब तक चलेगा?

 

UP Budget 2022: वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आज 26 मई को यूपी विधानसभा में योगी 2.0 सरकार का छटवां बजट पेश कर रहे है। सुरेश खन्ना ने योगी सरकार के तहत आज 6 लाख 15 हजार 518 करोड़ 97 लाख रुपए का बजट पेश किया। सबसे पहले वित्त मंत्री बजट पेश करने के दौरान सरकार की उपलब्धियों को सदन में बताया बजट के दौरान सुरेश खन्ना ने सदन को बताया कि सरकार यूपी 14 करोड़ की बजट की व्यवस्था की जा रही है। लखनऊ,गौरखपुर और बंदायू में पीएसी बटालियन की स्थापना करने की भी योजना है। वाराणसी और गोरखपुर में मेट्रों के लिए 100 करोड़ की व्यवस्था करने की योजना है। बजट में सरकार ने 2 करोड़ छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट की सौगात के साथ ही काशी विश्वनाथ और गंगा दर्शन के लिए 500 करोड़ रूपय देने की व्यवस्था की जा रही है। 

UP Budget 2022:आत्मनिर्भर योजना के तहत 560 करोड़ रूपय दिए गए है। राज्य कर्मचारी योजना के लिए 100 करोड़ रूपय दिए जाने की योजना बनाई गई है। अयोध्या में सूरजकुंड के विकास के 140 करोड़ की व्यव्स्था करने की बात की गई है। मोदी सरकार की केंद्र स्मार्ट सिटी योजना के तहत 2 हजार करोड़ की व्यवस्था का प्रावधान किया जा रहा है। आगरा मेट्रो रेल परियाजना के लिए 597 करोड़ की प्रावधान बजट में किया जा रहा है। किसानों के उत्थान के लिए योगी सरकार पहले से बहुत सजग रही है। कृषक दुर्घटना के तहत 600 करोड़ के प्रावधान की योजना है।

UP Budget 2022:महादेव की नगरी काशी विश्वनाथ योगी के लिए अलग ही महत्व रखती है। योगी सरकार ने काशी के लिए अलग बजट की बात की गई है। जब वित्त मंत्री काशी विश्वनाथ के लिए बजट की घोषणा कर रहै थे तभी पूरा सदन हरहर महादेव के उदघोष से गूंज उठा। वाराणसी के विकास के लिए योगी सरकार कुछ ज्यादा ही सतर्क नजरा रही है तभी उन्होंने मेट्रो काॅरिडोर के साथ ही एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने का ऐलान किया।

गोरखपुर को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ने का काम 40 प्रतिशत पूरा हो चुका है। योगी सरकार की  महत्वकांक्षी योजना में से एक है। दुर्घटना में कोई अपने को खो देगा तो अब योगी सरकार उस परिवार का सहारा बनने की कोशिश, बजट में की जा रही है। बजट में मृतक के परिवार को 5 लाख देने का प्रावधान किया जा रहा है। गोरखपुर में आयुष विश्व विधालय बनाने की भी योजना है।

Telangana News: भाजपा अध्यक्ष की ओवैसी को नसीहत,शिवलिंग का पता लगाना है तो हर मस्जिद की करनी होगी खुदाई
Yasin Malik Verdict: यासीन मलिक की गिरफ्तारी पर बौखलाया पूरा पाकिस्तान, इमरान खान ने मोदी सरकार को बताया फांसावादी
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.