Up Violence: प्रयागराज हिंसा का मास्टरमांइड जावेद अहमद गिरफ्तार, जेएनयू में पढ़ने वाली बेटी भी रडार पर

उपद्रव

Up Violence: भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के द्वारा मोहम्मद पैगंबर पर दिए गए बयान के बाद पूरे देश में अशांति सी फैल गई है। देश की राजजधानी दिल्ली से लेकर तमाम शहर आग में जल रहे हैं। बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में निकली उपद्रवियों की भीड़ ने दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, सहारनपुर, लखनऊ, हाथरस, फिरोजाबाद आदि शहरों में पत्थरबाजी व आगजनी की चपेट में आये पुलिसकर्मियों को भी दंगाईयों ने नहीं बख्सा।

प्रयागराज दंगे का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

शुक्रवार को नमाज के बाद प्रयागराज के अटाला इलाके में हुई हिंसा का मुख्य आरोपी जावेद अहमद गिरफ्तार किया जा चुका है। एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि उपद्रव करने के आरोप में खुल्दाबाद थाना में 29 गंभीर धाराओं में 70 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। उन्होंने आगे बताया कि मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप हिंसा फैलाने का मुख्य आरोपी है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है, उन्होंने बताया कि जावेद के मोबाइल फोन में 10 जून को भारत बंद से जुड़ी और लोगों भड़काने वाली सामग्री मिली है।

जेएनयू में पढ़ने वाली आरोपी की बेटी भी संदिग्ध

आरापी की बेटी को लेकर एसएसपी ने बताया कि मोहम्मद जावेद की एक बेटी जेएनयू में पढ़ती है, जो जावेद को राय देने का काम करती है। अगर वह भी इस मामले में दोषी पाई गई तो दिल्ली पुलिस से संपर्क कर अपनी टीमें वहाँ भेजकर उसे हिरासत में लिया जाएगा।

आरोपियों की संपत्तियों पर चलेगी बुलडोजर

प्रयागराज के डीएम संजय खत्री के मुताबिक प्रयागराज विकास प्राधिकरण को गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी भेज दी गई है। जाँच में अगर उनकी कोई अवैध संपत्ति या कब्जा पाया जाएगा तो कार्रवाई करते हुए उस पर बुलडोजर चलाया जाएगा। इसके अलावा सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जायेगी।

Up Violence: आगे ये भी कहा कि असामाजिक तत्वों ने पुलिस व प्रशासन की टीमों पर हमला करने के लिए नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल किया है। वीडियो फुटेज से पहचान कर गिरफ्तारियां हो रही हैं। उन्होंने बताया कि इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल और फोर्स मौजूद हैं।

वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि उपद्रव के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। जिन भी प्रदर्शनकारियों ने बवाल काटा है, उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा। साथ ही उनकी अवैध संपत्ति को जब्त किया जाएगा।

ये भी पढ़ें..

UP police in Action: कल हुई पत्थरबाजी के बाद अब तक 230 आरोपी गिरफ्तार

Delhi: जुमे की नमाज के बाद दिल्ली से लेकर यूपी के कई शहरों में मुस्लिमों के शक्ति प्रदर्शन के बीच हंगामा

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️