Mamata banerjee: ममता बनर्जी के बयान के बाद दिल्ली से लेकर यूपी तक मुस्लिमों

ममता बनर्जी के बयान के बाद दिल्ली से लेकर यूपी तक मुस्लिमों का सड़कों पर हंगामा, प्रयागराज में हालात बेक़ाबू, योगी तंत्र फेल

प्रयागराज हिंसा

Mamata banerjee: शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद दिल्ली से लेकर यूपी तक मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़क पर आकर शक्ति प्रदर्शन किया। दिल्ली की जामा मस्जिद में नमाज़ अदा करने के बाद हजारों की संख्या में नमाज़ी सड़कों पर आ गए और खूब नारेबाज़ी की। वहीं यूपी के शहर सहारनपुर, देवबंद, मुरादाबाद और प्रयागराज में नमाज़ियों ने सड़कों पर आकर जमकर हंगामा किया।

यहाँ तक कि प्रयागराज में पुलिस को निशाना बनाते हुए मुसलमानो की भीड़ ने खूब ईंट, पत्थर चलाए। इसमें डीएम सहित कई पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद उपद्रवियों ने पीएसी की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया और कई सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ की गई। इसके बाद हालात क़ाबूू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करने के साथ आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इस दौरान एक पत्रकार को भी चोटें आई हैं।

वायरल वीडियो में देख गए नाबालिग बच्चे

शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में हुए हंगामे, पत्थरबाजी और आगजनी के दौरान नाबालिग बच्चों को पुलिसकर्मियों के ऊपर पत्थर चलाते हुए देखा गया। इतना ही नहीं पत्थरबाजी करने वाली भीड़ में शामिल अधिकांश उपद्रवियों ने अपने चेहरे रुमाल या अन्य कपड़ों से ढक रखे थे। वहीं। एक ही दिन और एक ही समय पर देश के अलग-अलग हिस्सों व उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में सड़कों पर आकर हंगामा प्रदर्शन करना एक सोची समझी साजिश का हिस्सा लग रही है। हालांकि इसका खुलासा होना अभी बाकी है।

Mamata banerjee: इससे पहले पश्चिम बंगाल के हावड़ा में नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन किया और आगजनी भी की। इस पर भड़काऊ बयान देते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि यहां कुछ नहीं हुआ है। जो भी हुआ है दिल्ली मैं हुआ है यहां करें और उत्तर प्रदेश व गुजरात में करें जहां पर भाजपा की सरकार है। ममता बनर्जी के बयान के कुछ घटों बाद ही दिल्ली के लेकर यूपी के कई बड़ा शहरों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़कों पर आकर हंगामा करते हुए पुलिस पर पत्थरबाज़ी शुरू कर दी।

वहीं अब माना जा रहा है कि सीएम ममता बनर्जी के बयान का ही यह असर है, क्यों कि ममता ने समुदाय विशेष के लोगों को उकसाने वाला बयान दिया था। वहीं देबंद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 21 दंगाइयों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि देवबंद में सुबह से ही बाजार बंद का ऐलान किया था, लेकिन प्रशासन इसकी रणनीति को भांप नहीं सका और रोड़ पर आए हजारों की संख्या में उपद्रवियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

ये भी पढ़े…

Uttar Pradesh Live: दंगों को लेकर सीएम योगी का निर्देश, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ की जाए सख्त कार्यवाही

Uttar Pradesh: प्रयागराज में शांतिदूतों ने जुमे की नमाज के बाद की पत्थरबाजी-हंगामा, कई पुलिसकर्मी धायल, हालात बेकाबू

By Keshav Malan

यह कलम दिल, दिमाग से नहीं सिर्फ भाव से लिखती है, इस 'भाव' का न कोई 'तोल' है न कोई 'मोल'

Leave a Reply

Your email address will not be published.