Uttar Pradesh Live: दंगों को लेकर सीएम योगी का निर्देश, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ की..

Uttar Pradesh Live: दंगों को लेकर सीएम योगी का निर्देश, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ की जाए सख्त कार्यवाही

Uttar Pradesh

Uttar Pradesh Live: यूपी में प्रयागराज,मुरादाबाद, सहारनपुर से लेकर कई शहरों में साजिश के तहत पत्थरबाजी हो रही है और इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न शहरों में पथराव की घटनाओं के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। ACS होम अवनीश अवस्थी, कार्यवाहक DGP, ADG लॉ एंड ऑर्डर जैसे अधिकारी पुलिस मुख्यालय से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Uttar Pradesh Live: यूपी के प्रयागराज में शांतिदूतों ने जुम्मे की नमाज के बाद जमकर पत्थरबाजी करते हुए हंगामा किया है। पत्थरबाजों के दौरान प्रयागराज के हालात बेकाबू हो गए है। हालांकि, भारी पुलिसबल मौके पर तैनात है। पुलिस अधिकारियों ने भी पत्थरबाजों के खिलाफ अब सख्त कार्यवाही के आदेश दे दिए हैं। पुलिस दंगाईयों को समझाने की कोशिश कर रही है।

हालात बेकाबू न हो जाए, पुलिस पत्थरबाजों पर लाठी भांज रही है और साथ ही पुलिस ऐलान भी कर रही है कि आप अगर पत्थरबाजी करोंगे तो हम अब गोली चलाएंगे। और अब खबर आ रही है कि नरूला रोड पर हंगामा कर रहे विशेष संप्रदाय के लोगों ने PAC की गाड़ी में आग लगाई। हालात बेकाबू होने पर पुलिस ने आँसू गैस के गोले छोड़े है।

आप को बता दें कि यूपी के प्रयागराज के अटाला इलाके में बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा और बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल की विवादित टिप्पणी को लेकर हुई झड़प के दौरान पथराव करते दंगाई दिख रहे है। पुलिस कर्मी उनकों समझाने की कोशिश कर रहे हैं। जब वो नहीं मान रहे है तो दंगाईयों को खदेड़ने के लिए पुलिस वाले उन पर पत्थर भी फेक रहे है। और साथ ही उनकी तरफ दौड़ कर उनको खदेड़ने की भरसक कोशिश कर रहे है। एडीजी कानून-व्यवस्था स्थिति को नियंत्रित करने के लिए ग्राउंड जीरो पर मौजूद थे। लेकिन, पत्थरबाजी के दौरान प्रयागराज के एडीजी का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

Uttar Pradesh Live: यूपी में प्रयागराज,मुरादाबाद, सहारनपुर से लेकर कई शहरों में साजिश के तहत पत्थरबाजी हो रही है। जुम्मे की नमाज के बाद वो कौन लोग है जो पत्थरबाजी के लिए उकसा रहे हैं?  पत्थर फेकने वालों में नावालिग बच्चों की तादाद सबसे ज्यादा दिखाई दे रही हैं। क्योंकि साजिशकर्ता जानते है कि पुलिस पकड़ भी लेगी तो नावालिगों के ऊपर सख्त कार्यवाही नहीं कर पाएगी। 

गौरतलब है कि निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा और बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल के भड़काऊ बयानों को लेकर यूपी के प्रयागराज,सहारनपुर,मुरादबाद दिल्ली में भारी विरोध प्रदर्शन के बीच विशेष संप्रदाय के लोग जमकर पत्थरबाजी कर रहे हैं।

Delhi: जुमे की नमाज के बाद दिल्ली से लेकर यूपी के कई शहरों में मुस्लिमों के शक्ति प्रदर्शन के बीच हंगामा

Nupur shrama: सच कहना अगर बगावत है तो मैं भी बागी हूं – प्रज्ञा ठाकुर

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.