Yogi Mandir: भक्त ने बनाया योगी आदित्यनाथ का मंदिर, पूरी श्रृद्धा से करता है पूजा...

Yogi Mandir: भक्त ने बनाया योगी आदित्यनाथ का मंदिर, पूरी श्रृद्धा से करता है पूजा, मोदी और सोनिया का भी है भव्य मंदिर

Yogi Mandir: आज तक आप लोगो ने बॉलीवुड स्टार्स के फैंस देखे होंगे, उनके लिए लोगो का पागलपन भी देखा होगा, लेकिन क्या आपने किसी नेता के लिए लोगो का दीवानापन देखा है ? आपने बड़े-बड़े सुपरस्टार्स के अनोखे फैन देख होंगे, जिन्होंने अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स के मंदिर तक बनवाएं हैं।

लेकिन इस बार एक भक्त ने अपने भगवान का ही मंदिर बनवा डाला, यूपी के सीएम योगी का एक ऐसा जब्रा फैन निकला जिसने उनका मंदिर ही बनवा दिया…..ये तो सब जानते है की योगी का नाम आज बच्चे-बच्चे की जुबान पर है, योगी को लोग बुलडोजर बाबा के नाम से भी जानते है और उनकी लोकप्रियता का कोई जवाब नहीं है लेकिन इस फैन ने तो ये साबित कर दिया की यही सबसे बड़ा योगी भक्त है….

Yogi Mandir: श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में भी एक ऐसे मंदिर का निर्माण किया गया जहां पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूजा की जाती है। सुनकर चौंकिए मत…यहां सच में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जिन्हें बुलडोजर बाबा के नाम से भी जाना जाता है उनकी पूजा की जाती है। न सिर्फ पूजा बल्कि आरती और भजन भी किए जाते हैं। सीएम के इस मंदिर बनाने की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है ..

Yogi Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक समर्थक ने दीवानगी की सारी हदें पार करते हुए सीएम योगी का मंदिर ही बनवा दिया। इस मंदिर में सीएम योगी की बकायदा किसी भगवान की तरह पूजा की जाती है और भजन-आरती गाई जाती हैं। यह व्यक्ति खुद को सीएम योगी का प्रचारक बताते हुए उनके लिए गाने लिखता है और गाता भी है। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण पूरा होने से पहले योगी का मंदिर बन चुका है।

Yogi Mandir: योगी आदित्यनाथ की मूर्ति बनवाने वाले प्रभाकर का कहना है कि ये संकल्प की पूर्ति का भी साक्षी है। दरअसल, उन्होंने संकल्प लिया था कि जो भी अयोध्या में श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य और दिव्य मंदिर बनवाएगा। वो उस व्यक्ति का भी मंदिर बनाएंगे। अब जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है तो उन्होंने भी अपना संकल्प पूरा किया है।

Yogi Mandir: मंदिर का निर्माण 8 लाख 56 की लागत से कराया है। मंदिर में स्थापित मूर्ति राजस्थान से विशेष ऑर्डर देकर बनवाई है। मंदिर में लगी प्रतिमा को योगी आदित्यनाथ को राम के अवतार में दिखाया गया है। प्रतिमा में योगी आदित्यनाथ धनुष और तीर लेकर दिखाई दे रहे है। प्रभाकर मानते है कि योगी भगवान राम और कृष्ण के अवतार है। इसलिए सनातन धर्म का प्रचार कर रहे है। वे किसी भगवान से कम नहीं है।

Yogi Mandir

Yogi Mandir: ये मंदिर अयोध्या-गोरखपुर हाईवे के किनारे भरतकुंड के पास स्थित है। याद दिला दें वही भरतकुंड जहां पर भगवान राम के वनवास के दौरान भाई भरत ने उनकी खंडाऊ को सिंहासन पर रख 14 सालों तक अयोध्या का राजकाज संभाला था। साल 2014 से योगी प्रचारक बने प्रभाकर मौर्य ने योगी आदित्यनाथ का ये मंदिर बनाया है।

लेकिन यहां सिर्फ योगी का ही नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री मोदी का भी मंदिर बना है, तमिलनाडु में एक किसान ने अपने खेत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाया, PM किसान सम्मान निधि जैसी कल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित होकर उसने इस मंदिर को बनवाया था, और उसे पीएम मोदी के द्वारा चलायी गई स्कीम का फायदा भी मिला है। यही वजह है कि उसने पीएम मोदी का मंदिर बनाया है, जहां वह रोजाना उनकी आरती उतारता है। इस मंदिर की लागत करीब 1.2 लाख रुपये है और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मूर्ति लगी है। और सिर्फ यही नहीं गुजरात के राजकोट में भी पीएम मोदी का मंदिर बना हुआ है।

Modi Mandir

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का मंदिर पहले ही बनाया जा चुका है और दक्ष‍िण भारत में जीते-जागते इंसानों का मंदिर बनाए जाने का चलन रहा है।

Sonia Mandir

आपको बता दें कि राष्ट्रप‍िता महात्मा गांधी का मंदिर पहले ही काफी चर्चित हो चुका है। हम तो कह रहे है भाई फेन्स हो तो ऐसे हो जो अपने नेताओं का मंदिर ही बनाकर पूरी श्रृद्धा से पूजा कर रहे है…..

ये भी पढ़े…

Johar University:आजम खान की बड़ी मुश्किलें, जौहर यूनिवर्सिटी की दीवार पर चला बुलडोजर, वहीं अतीक अहमद के करीबी के घर पर भी चला बुलडोजर
Ratlam News:हिंदू डाॅक्टर मुस्लिम ने महिला से की शादी, अब मिल रही है कट्टरपंथियों से जान से मारने की धमकी

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.