त्रिपुरा: चुनाव से पहले केन्द्र की नापंसद बने मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, सीएम पद से दिया इस्तीफा, माणिक साहा होंगे नए सीएम

viplav dev

त्रिपुरा: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अचानक से केन्द्र की नापसंद हो गए। यही कारण रहा कि गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद बिप्लब कुमार देब ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद हुई विधायक दल की बैठक में  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष माणिक साहा को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इसी के साथ अब माणिक साहा त्रिपुरा के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बिप्लब कुमार देब ने ट्विटर पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया “विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने पर माणिक साहा जी को बधाई और शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शिता और नेतृत्व में त्रिपुरा समृद्ध होगा।

त्रिपुरा: साथ ही केन्द्र की ओर से भेजे गए केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र चौधरी ने भी माणिक साहा को बधाई देते हुए कहा किश्री माणिक साहा को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में और आपके नेतृत्व में, त्रिपुरा विकास के मामले में नई ऊंचाइयों को छुएगा।” वहीं अब बताया जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान के निर्देश पर बिप्लब कुमार देब को फिर से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी जाएगी।

गौरतलब है कि त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले साल चुनाव होंगे। बीजेपी 2018 में राज्य में सीपीएम के नेतृत्व वाली वाम मोर्चा सरकार के 25 साल लंबे शासन को खत्म करके सत्ता में आई थी। इस बार उसे तृणमूल कांग्रेस से चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जिसने पिछले साल हुए निकाय चुनावों में तीसरा सबसे बड़ा वोट शेयर हासिल किया था।

By Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।