Agnipath Scheme: 'अग्निवीरों' के विरोध के आगे झुकी सरकार...

Agnipath Scheme:’अग्निवीरों’ के विरोध के आगे झुकी सरकार, राजनाथ सिंह ने कहा-‘अग्निवीरों’ को मिलेगा 10% आरक्षण

Agnipath Scheme

Agnipath Scheme: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नें ‘अग्निवीरों’ के दबाव में ‘अग्निपथ स्कीम’ को लेकर, आज दिल्ली में तीनों सेना के प्रमुखों के साथ बैठक की। राजनाथ सिंह ने कहा कि 10% आरक्षण भारतीय तटरक्षक बल और रक्षा नागरिक पदों और सभी 16 रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में लागू किया जाएगा। यह आरक्षण भूतपूर्व सैनिकों के लिए मौजूदा आरक्षण के अतिरिक्त होगा।

Agnipath Scheme: उन्होंने आगे कहा कि रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को सलाह दी जाएगी कि वे अपने संबंधित भर्ती नियमों में समान संशोधन करें।आवश्यक आयु में छूट का प्रावधान भी किया जाएगा।

Agnipath Scheme: आप को बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इससे पहले भी ‘अग्निपथ स्कीम’ को लेकर कहा था कि “मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को युवाओं के भविष्य की चिंता करने और उनके प्रति संवेदनशीलता के लिए हृदय से धन्यवाद करता हूँ। मैं युवाओं से अपील करता हूँ कि सेना में भर्ती की प्रक्रिया कुछ ही दिनों में प्रारम्भ होने जा रही है। वे इसके लिए अपनी तैयारी शुरू करें।”

गौरतलब है कि अग्निपथ को लेकर उपद्रवियों ने पूरे देंश में बवाल काट रखा हैं। देश के कई हिस्सों में उपद्रवी हिंसा और आगजनी कर रहे है। रेल से लेकर बसों को आग के हवाले कर रहे है। भारी संख्या में उपद्रवी कानून को हाथ में ले रहे है और बिहार से लेकर बंगाल तक यूपी से लेकर दिल्ली तक रोड को जगह- जगह पर जाम कर दिया है। बसों और रेलों को आग के हवाले कर रहे है। उपद्रवी लाठी और डंडो के साथ हिंसा कर रहे है। कई यात्री भी इस दौरान घायल हो गए हैं। वहीं राजनाथ सिह ने पहले कहा था कि ‘सेना में भर्ती की प्रक्रिया कुछ ही दिनों में शुरू हो जाएगी’…

बता दें कि केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन के बीच कुछ राज्यों ने बड़े एलान भी कर दिए है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश,उत्तराखंड और हरियाणा सरकार ने अग्नीवीरों को लेकर कहा कि सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को वरियता दी जाएगी।

Agnipath: अलीगढ़ में हुए उपद्रव के आरोप में 9 कोचिंग संचालक गिरफ्तार
Agnipath Hinsa: अलीगढ़ पुलिस ने दंगाईयों का किया पोस्टर जारी, अग्निपथ योजना को लेकर कर रहे थे हिंसा
Agnipath Yojna: राकेश टिकैत का मोदी सरकार पर तंज, कहा-“अग्निपथ के नाम पर सरकार कर रही है छलावा”
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.