Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री को मंत्री ने दी चुनौती-राज्य में धर्मांतरण..

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री को मंत्री ने दी चुनौती-राज्य में धर्मांतरण होना साबित करें छोड़ दूंगा राजनीति, वरना आप छोड़ें पंडिताई

Dhirendra Shastri

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को छत्तीसगढ़ सरकार के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने धर्मांतरण मामले पर चुनौती देते हुए कहा, कि राज्य में धर्मांतरण के मामले नहीं बढ़े हैं। अगर वे इसे साबित कर दें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर ऐसा नहीं हो रहा है, तो उन्हें पंडिताई छोड़नी होगी। आबकारी मंत्री ने शुक्रवार को कहा, कि राज्य में धर्मांतरण के मामले नहीं बढ़े हैं।

क्या थी पूरी बात?

पंडित धीरेंद्र शास्त्री अभी रायपुर में हैं। वे यहां रामकथा करने पहुंचे हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था, कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मामले बढ़े हैं। उन्होंने बस्तर का जिक्र किया था और कहा था, कि वहां के सनातन हिंदुओं को दूसरे धर्म में जाने देने से रोकना होगा।

Bageshwar Dham: आपको बता दें, कि इसके बाद बस्तर के नेता और राज्य सरकार में आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने उन्हें बस्तर चलने और इसे साबित करने को कहा। लखमा ने तो यहां तक कह दिया, कि बाबा को कैसे पता चला, क्या उन्हें सपना आया था?

धर्मातंरण रोकने के लिए कर रहे कथा-धीरेंद्र शास्त्री

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दी है। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, कि धर्मांतरण रोकने के लिए जगह-जगह पर हम कथा कर रहे हैं। सॉफ्ट कॉर्नर वाले लोग, जो बहुत ही भोले भाले लोग हैं, उन पर मिशनरी वाले लोग अटैक कर के लालच देकर धर्मांतरण करा रहे हैं। इसलिए उनके बीच जाकर कथा करने का संकल्प लिया है। साथ ही बहुत सारे लोगों को हिंदू धर्म में वापसी करवाई गई है।

संतों को घेरने के लिए लगी हैं बड़ी-बड़ी मिश्नरियां

Bageshwar Dham: पंडित धीरेंद्र कृष्ण ने कहा था कि संतों को घेरने के लिए बड़ी-बड़ी मिश्नरियां लगी हैं। ये पोषित लोग हैं। संतों को टारगेट करना इनका काम है। देश में दो तरह के लोग हैं, एक- जो बागेश्वर के साथ हैं। दूसरे- जो खिलाफ लोग हैं। वर्तमान में रामचरित मानस को नफरत फैलाने वाला बताया जा रहा है, जहर फैलाने वाला बताया जा रहा है। हिंदू चुपचाप बैठा है। एक शिक्षा मंत्री महोदय ने ऐसा बयान दिया है, हमें तो हंसी आ रही है।

ये भी पढ़ें..

Delhi News: दिल्ली में माहौल खराब करने की कोशिश, दीवारों पर लिखा खालिस्तान जिंदाबाद

Brijbhumi News: मार्कंडेय ऋषि की तपोभूमि को ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग से न जोड़ने का मंत्री पर लगाया आरोप, ग्रामीणों ने जताया रोष

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.