Delhi Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध का तीसरा दिन, WFI अध्यक्ष..

Delhi Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध का तीसरा दिन, WFI अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के इस्तीफे पर अड़े पहलवान, IOA ने बुलाई बैठक

Delhi Protest

Delhi Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध का तीसरा दिन हैं और पहलवान पहले दिन से ही WFI अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। अब खबर ये आ रही है कि पहलवान ने तय कर लिया है कि जब तक कुश्ती संघ अध्यक्ष सिंह इस्तीफा नहीं दे देते तब तक वो जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करते रहेंगे। वहीं IOA ने बुलाई बैठक है।

पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया से मिले पत्र पर चर्चा और निर्णय लेने के लिए आज शाम 5.45 बजे IOA की कार्यकारी परिषद की तत्काल बैठक होगी और इस मीटिंग में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के शामिल होंगे।

Delhi Protest: रेसलर विनेश फोगाट: इस तरह से उनके जीवन और परिवारों को होगा खतरा

वहीं मीटिंग से पहले रेसलर विनेश फोगाट ने कहा कि “हम सभी मुद्दे रख रहे हैं। ये सिर्फ कुश्ती की बात होती तो क्या पता एक घंटे की बैठक में समाधान हो जाता। ये एक लड़की का नहीं बहुत सारी लड़कियों का मामला है। हम खुले तौर पर एक-एक का खुलासा नहीं कर सकते, इस तरह से उनके जीवन और परिवारों को खतरा होगा।”

बजरंग पूनिया: हमने अपनी मांगें सरकार के सामने रख दी

इससे पहले रेसलर बजरंग पूनिया ने कहा कि “हमने अपनी मांगें सरकार के सामने रख दी हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि सारी मांगें पूरी हो जाएंगी। हमारी लड़ाई किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं बल्कि हमारी लड़ाई संघ से है। हमें नहीं लगता कि इस मामले में इतना समय लगना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने हमेशा खिलाड़ियों का मान, सम्मान और साथ दिया- बजरंग पूनिया

उन्होंने आगे कहा कि “प्रधानमंत्री ने हमेशा खिलाड़ियों का मान, सम्मान और साथ दिया है। हम प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और खेल मंत्री से निवेदन करेंगे कि इस मामले में जल्द से जल्द हमारी मांगों को सुना जाए। WFI के अध्यक्ष ने इसमें राजनीतिक, जाति आदि मोड़ दिया है। प्रदर्शन में सारे खिलाडी हैं।”

बजरंग ने ये भी कहा कि “हम क़ानून का सहारा लेकर चलेंगे। अध्यक्ष जी ने कहा है कि उनके ख़िलाफ़ एक भी सबूत होगा तो वह फांसी लगा लेंगे, उम्मीद करते हैं कि यह भी बहुत जल्द होगा…हम बृजभूषण शरण सिंह के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वह भाग रहे हैं। हम सब लोग अपना करियर दांव पर लगाकर आए हैं।”

ये भी पढ़ें…

Delhi: रेसलरों ने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को लिखा पत्र, वहीं WFI अध्यक्ष ने दी सफाई
#BoycottPathaanMovie: पीएम मोदी की नसीहत के बावजूद हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने कहा- “ये 80 बनाम 20 की लड़ाई”
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.