Gujrat Danga: सुरेशवाला ने किया खुलासा, तीस्ता करती थी अहमद पदेल के इशारे पर काम

Gujrat Danga: सुरेशवाला ने किया खुलासा, तीस्ता करती थी अहमद पटेल के इशारे पर काम

Gujrat Danga

Gujrat Danga: गुजरात दंगे को लेकर तीस्ता सीतलवाड़ के पूर्व सहयोगी रहे जफर सुरेशवाला ने राज खोलते हुए तीस्ता पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि तीस्ता सीतलवाड़ ने गुजरात में दंगा पीड़ित मुसलमानों को हिंदुओं के खिलाफ भड़काने का काम किया था। तीस्ता ने ये सब अपने एजेंडा के तहत किया था। ये अलग बात है कि उनकों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के इशारे पर काम कर रही थी।

तीस्ता को केवल धन और शोहरत में ही ज्यादा रूची थी। विदेश से भी उनको फंडिंग हो रही थी ये फंडिंग इसलिए है रही थी कि पीड़ितों को मकान दिलवाएं या किसी बच्चें की फीस दे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने केवल अपनी ही जेब भरी है। 

हैदराबाद में के मौलाना आजाद उर्दू विश्वविधालय पूर्व कुलपति जफर सुरेशवाला ने तीस्ता सीतलवाड़ पर एक टीवी चैनल के प्रोग्राम में गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि उस समय उन्होंने खुद दंगा पीड़ित को न्याय देने को लेकर तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायलय में अर्जी दर्ज की थी।

Gujrat Danga: उन्होंने कहा कि तीस्ता के साथ रहते हुए 2004 में जब उन्हें उनकी असलियत पता चली तो उनको दो टूक कह दिया थी कि मुस्लिमों की कब्र पर ताजमहल नहीं बनाने देंगे।

सुरेशवाला ने कहा कि उन्होंने कहा कि जमीयत उलमा-ए-हिंद और भी कई मुस्लिम संस्थाओं के साथ मिलकर उन्होंने दंगा पीड़ित मुसलमानों के लिए 1600 मकान बनवाए थे। बच्चों के स्वास्थ्य के साथ शिक्षा की व्यवस्था की थी। लेकिन, तीस्ता ने एक भी परिवार को भी मकान बनवा कर नहीं दिया।

सुरेशवाला ने दावा किया कि भाजपा शासित सरकार के कार्यकाल में मुसलमान ने लगाताक तरक्की की हैं। शिक्षा,व्यापार, लधु उद्योग और बड़े कारोबार में भी गुजरात का मुसलमान अन्य राज्यों के मुसमलमानों से ज्यादा समृद्ध है। उनका ये भी कहना कि गुजरात दंगा मामलों में 80 को उम्रकैद और 400 दोषियों को सजा हुई। 

Sanjay Raut: शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का शर्मनाक बयान:”जो लोग 40-40 साल तक पार्टी में रहते हैं और फिर भाग जाते हैं, उनका ज़मीर मर गया है, …ज़िंदा लाश”
Godhra Riots: गुजरात दंगा 16 दिन की बच्ची व 60 लोगों के जलने का आक्रोश था- अमित शाह
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.