Maharashtra Politics Crisis Update: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का...

Maharashtra Politics Crisis Update: NCP अध्यक्ष शरद पवार की उद्धव ठाकरे को सलाह, एकनाथ शिंदे को बनाए मुख्यमंत्री

Maharashtra Politics Crisis Update

Maharashtra Politics Crisis Update: महाराष्ट्र विधानसभा में पल-पल स्थति बदल रही है। सीएम उद्धव ठाकरे और शिंदे में शह-मात का खेल चल रहा है। अब सूत्रो से खबर आ रही है कि NCP अध्यक्ष शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को सलाह देते हुए कहा है कि आप एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बना दीजिए। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को चुनौती देते हुए कहा है कि अभी हमारे पास 46 विधायक हैं। वहीं सूत्रों की माने तो शाम 5 बजे फेसबुक लाइव आकर उद्धव ठाकरे अपने पद से इस्तीफा देने के संदर्भ में कहा कि “मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूँ” और साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा को भंग करने की सिफारिश राज्यपाल से कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि शिवसेना हिंदुत्व से नहीं हटी है। 25 से 30 साल हमने NCP,Congress का विरोध कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कई विधायक वापस आना चाहते हैं। शिवसैनिक मेरे से गद्दारी ना करें। अगर एकनाथ शिंदे आकर बोल दें तो मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए तैयार हूँ। सब लोगों (MLA) ने मेरा समर्थन किया लेकिन अपने ही लोगों (MLA) ने समर्थन नहीं किया। अगर मेरे खिलाफ एक भी वोट विरोध में जाता है तो में मुख्यमंत्री पद छोड़ने को तैयार हूँ।

उन्होंने आगे कहा कि खबरें चल रही हैं कि शिवसेना के कुछ विधायक गायब हैं। आज सुबह कमल नाथ और शरद पावर का कॉल आया था और उन्होंने मुझपर विश्वास दिखाया है लेकिन मेरे लोग ही सवाल उठा रहे हैं तो मैं क्या करूँ? सूरत और दूसरी जगह जाने से अच्छा मेरे सामने आकर बोलते तो बेहतर था।

वहीं महाराष्ट्र शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे आज शाम गुवाहाटी के असम में मीडिया को ब्रीफ करेंगे। महाराष्ट्र में बदल रही राजनितिक हलचल पर पैनी नजर रख रहे है बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे और अब आज 7 बजे अपनी बात रखेंगे ।

Maharashtra Politics Crisis Update: आप को बता दे कि बागी शिवसेना नेता एक नाथ शिंदे ने ANI से बात करते हुए कहा कि “अभी हमारे पास 46 विधायक हैं। जिनमें 6-7 निर्दलीय विधायक हैं। बाकी शिवसेना के विधायक हैं। आने वाले समय में यह संख्या और बढ़ेगी। अभी तक हमें न तो भाजपा से कोई प्रस्ताव मिला है और न ही हम उनसे कोई बातचीत कर रहे हैं।”

Maharashtra Politics Crisis Update: उन्होंने आगे कहा कि “जहां तक ​​मौजूदा राजनीतिक स्थिति का सवाल है, मैं कहूंगा कि हम बालासाहेब ठाकरे के शिव सैनिक हैं और शिव सैनिक बने रहेंगे। अभी तक, हम शिवसेना या सीएम के साथ कोई बातचीत नहीं कर रहे हैं। हमने भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला नहीं किया है।”

वहीं इससे पहले शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में हो रहे सियासी भूचाल के बीच बड़ा संकेत देते हुए कहा कि कभी भी महाराष्ट्र विधानसभा को भंग किया जा सकता है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है।”

संजय राउत ने भाजपा पर अपरहण का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे विधायक नितिन देशमुख भाजपा के कब्जे में हैं। मुंबई से उनका अपहरण किया गया. सोमवार रात उन्होंने खुद को छुड़ाने का प्रयत्न किया. तब उनके साथ गुजरात पुलिस व गुंडों ने बेरहमी से मारपीट की. मुंबई के गुंडे भी वहां हैं. गुजरात की धरती पर हिंसा? 

Maharashtra Political Crisis Live: महाराष्ट्र विधानसभा हो सकती है भंग,भाजपा पर लागाया अपने विधायकों के अपरहण का आरोप
Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप से 950 लोगों की मौत, 600 से अधिक घायल
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.