Maharstra: सीएम उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, संजय राउत ने कहा-"हमने एक"...

Maharstra: सीएम उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, संजय राउत ने कहा-“हमने एक शानदार मुख्यमंत्री खो दिया,इतिहास गवाह है कि धोखाधड़ी का अंत अच्छा नहीं होता”…

Maharstra

Maharstra: महाराष्ट्र में सियासी संकट अब समापन की ओर है। सीएम उद्धव ठाकरे और शिवसेना के बागी विधायकों के बीच शह-मात का खेल चल रहा था। कभी एकनाथ शिंदे का पलड़ा भारी लग रहा था तो कभी सीएम उद्धव ठाकरे का पलड़ा भारी लग रहा था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को उद्धव ठाकरे को झटका देते हुए गुरूवार को ही फ्लोर टेस्ट का आदेश दे दिया।  जिसके बाद से ही तय हो गया थी कि उद्धव ठाकरे कभी भी इस्तीफा दे देंगे और हुआ भी ये ही  सीएम ने गत देर रात करीब 11 बजे राज्यपाल को उनके निवास पर जाकर इस्तीफा सौप दिया। और अब शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने सीएम के इस्तीफे के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने अत्यंत शालीनता से पदत्याग किया.हमने एक संवेदनशील, सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया.इतिहास गवाह है कि धोखाधड़ी का अंत अच्छा नहीं होता.ठाकरे जीते.यह शिवसेना की शानदार जीत की शुरुआत है.लाठियां खाएंगे,जेल जाएंगे, पर बालासाहेब की शिवसेना को दहकती रखेंगे!”

Maharstra: उन्होंने ये भी कहा कि शिवसेना सत्ता के लिए पैदा नहीं हुई है, सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है। यह हमेशा से बालासाहेब ठाकरे का मंत्र रहा है। हम काम करेंगे और एक बार फिर अपने दम पर सत्ता में आएंगे।

Maharstra: उद्धव ठाकरे-अपनो ने घोखा दिया, जिनसे धोखे की उम्मीद थी वो साथ रहे

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी शिंदे गुट पर प्रतिक्रया देते हुए कहा कि “अपनो ने घोखा दिया, जिनसे धोखे की उम्मीद थी वो साथ रहे। उन्होंने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष  शरद पवार को धन्यवाद भी दिया।”

संजय राउत ने कहा कि कल जब उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया तो हम भावुक हो गए। उद्धव ठाकरे पर सभी को भरोसा है। हर जाति और धर्म के लोग उनका समर्थन करते हैं। सोनिया गांधी और शरद पवार को उन पर भरोसा है।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह: विधायकों-सांसदों की ख़रीद-फ़रोख़्त भाजपा किड्नैपिंग गैंग का धंधा

वहीं आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा और मीडिया पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि विधायकों-सांसदों की ख़रीद-फ़रोख़्त भाजपा किड्नैपिंग गैंग का धंधा बन गया है। विधायक ख़रीदो बे रोक-टोक। मीडिया बोलेगा “मास्टर स्ट्रोक”…

Maharstra: वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहव थोराट ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें (उद्धव ठाकरे) विश्वास मत का सामना करना चाहिए था लेकिन उन्होंने कैबिनेट बैठक के अंत में ही अपना विदाई भाषण दिया। उद्धव जी सरल स्वभाव के संवेदनशील व्यक्ति हैं। उन्हें कुछ चीजें पसंद नहीं आईं,इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया।

आप को बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे काफी एक्टिव नजर आ रहे है और उन्होंने कहा कि कौन और कितने मंत्री पद होंगे, इसे लेकर बीजेपी से अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है, यह जल्द ही हो जाएगा। तब तक, कृपया मंत्रिस्तरीय सूचियों और इसके बारे में अफवाहों पर विश्वास न करें। 

भाजपा ने दिया शिंदे गुट को डिप्टी सीएम और कई मंत्री पदों का ऑफर
सूत्रों के मुताबिक, शिंदे गुट और भाजपा के बीच सरकार बनाने पर मंथन भी चल रहा है। भाजपा ने शिंदे गुट को 8 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्रियों का ऑफर दिया है।  डिप्टी CM के लिए एकनाथ शिंदे का नाम रखा गया है। गुलाबराव पाटिल, संभुराज देशाई, संजय शिरसाट, दीपक केसरकर, उदय सामंत को मंत्री बनाया जा सकता है।

Kanhaiya Lal Murder Case: जामा मस्जिद के शाही इमाम ने उदयपुर घटना की निंदा, कहा-“उदयपुर में क्रूर हत्या ने मानवता को झकझोर दिया है… यह न केवल कायरता का कार्य है, बल्कि गैर-इस्लामिक, अवैध और अमानवीय भी है।”
Maharashtra Political Live Update: सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट को दी राहत, बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने पर क्या कहा
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.