Rahul Gandhi in London: राहुल गांधी का भाजपा और आरएसएस पर बड़ा प्रहार, भाजपा को बताया घातक

Rahul Gandhi in London:

Rahul Gandhi in London: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। और एक बार फिर राहुल गांधी ने अपने विचारों का प्रयोग करते हुए भाजपा और आरएसएस पर बड़ा प्रहार करते हुए घातक बता दिया।

Rahul Gandhi in London: लंदन में आयोजित ‘भारत के लिए विचार’ सम्मेलन में राहुल ने कहा कि भारत अच्छी स्थिति में नहीं है इसका मुख्य कारण बीजेपी की सोच और बंटवारे की राजनीति है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने अपनी सोच से पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है, बस अब एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे।

Rahul Gandhi in London: राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि यह विपक्ष की भी जिम्मेदारी है कि देश को बचाकर रखे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो लोगों, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है उसे और बेहतर कार्य करना होगा। हमें और अधिक आक्रामक रूप से उन 60-70 फीसद लोगों के पास जाने की जरूरत है, जो भाजपा को वोट नहीं देते हैं और हमें इसे एक साथ करने की जरूरत है। राहुल गांधी अभी यहीं नहीं रुके उन्होंने भारत की तुलना पाकिस्तान से कर दी।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देशभर में किरोसिन फैला दिया है। राज्यों की ताकत का हनन करने के लिए ED, CBI को जरिया बना लिया गया है। यहीं नहीं, राहुल ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि एक कंपनी के लिए सभी हवाई अड्डों, सभी बंदरगाहों, सभी बुनियादी ढांचे को नियंत्रित करना बहुत खतरनाक है। यह (निजी क्षेत्र का एकाधिकार) इस रूप में कभी अस्तित्व में नहीं रहा।

राहुल गांधी ने कहा कि यह एक और पहलू है जो बातचीत का गला घोंट रहा है क्योंकि पूंजी की इस एकाग्रता के माध्यम से मीडिया का नियंत्रण है। ब्रिटेन की यात्रा पर गए राहुल गांधी ने सम्मेलन की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा कीं। इन तस्वीरों में वह विपक्षी दलों के नेताओं राजद के तेजस्वी यादव, मनोज झा, तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा और माकपा के सीताराम येचुरी के साथ नजर आ रहे हैं।

अब इस बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता  गौरव भाटिया ने भी जरदार प्रहार करते हुए राहुल गांधी को कटघरे में खड़ा कर दिया। गौरव भाटिया ने कहा कि एक अपरिपक्व और अंशकालिक राजनेता भारत में “भाजपा केरोसिन फैलाने” की बात कर रहा है। मैं जानना चाहता हूं कि 1984 में सिख विरोधी दंगों के दौरान मिट्टी का तेल किसने फैलाया था? विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करना चाहती है कांग्रेस।

 

वहीं, राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘आपराधिक साजिश के तहत ही ऐसा बयान दिया जा सकता है। मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा, ‘हर हिंदुस्तानी हिंदुस्तान की खुशहाली की दुआ करता है लेकिन ये जो सामंती लोग हैं

ये विदेश में बैठकर हिंदुस्तान की बदहाली की बद्दुआ करते हैं लेकिन अफसोस इनको निराशा ही हाथ लगती है। उन्होंने कहा, दिक्कत ये है कि सामंती सुरूर में जो चकनाचूर लोग हैं उन्हें आज ये समझ में नहीं आता है कि बिना जमीन के जमीदारी खत्म हो चुकी है, बिना जनाधार के जागीरदारी का युग खत्म हो चुका है.

मुख्तार ने कड़ा वार करते हुए कहा, जिस तरह से पार्टी में पलायन चल रहा है, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी पूरी तरह बदहाल हो चुकी है उसके बाद भी इनकी बेवकूफियां आसमान पर हैं।

Loudspeaker controversy: नमाज की तेज आवाज से परेशान होकर नाराज छात्रों ने कॉलेज में पढ़ी हनुमान चालीसा
Gyanvapi Maszid case: शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर रतन लाल हुआ गिरफ्तार, साइबर सेल में की गई थी शिकायत
By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️