Sanjay Raut: संजय राउत का शर्मनाक बयान: "जो लोग 40-40 साल तक पार्टी में रहते है..."

Sanjay Raut: शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का शर्मनाक बयान:”जो लोग 40-40 साल तक पार्टी में रहते हैं और फिर भाग जाते हैं, उनका ज़मीर मर गया है, …ज़िंदा लाश”

Sanjay Raut

Sanjay Raut: महाराष्ट्र की सियासत पल-पल बदल रही है। बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच में शह-मात का खेल चल रहा हैं। कभी एकनाथ शिंदे हावी नजर आते है तो कभी उद्धव ठाकरे। अब सत्ता की लड़ाई सड़क से अदालत तक पहुँच चुकी। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायरलकरते हुए कहा कि महाअघाड़ी सरकार अल्पमत में आ गयी है और उद्धव ठाकरे लगातार मनमाने फैसले ले रहे है उनको रोका जाने चाहिए।

आप को बता दें कि उद्धव ठाकरे ने 9 बागी विधायकों के मंत्रालय दूसरे विधायकों को दे दिए गए हैं। वहीं शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने विवादित और शर्मनाक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग 40-40 साल तक पार्टी में रहते हैं और फिर भाग जाते हैं, उनका ज़मीर मर गया है, तो उसके बाद क्या बचता है? ज़िंदा लाश। यह राममनोहर लोहिया साहब के शब्द हैं। मैंने किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का काम नहीं किया, मैंने सत्य कहा है।

Sanjay Raut: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने सु्प्रीम कोर्ट में नई याचिका दायर करते हुए कहा कि उनकी और उनके साथ जो विधायक हैं उनकी जान को खतरा हैं। शिवसेना नेता संजय राउत लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उनकी। धमकी के बाद उनके साथियों के घरों पर लगातार हमले करवा रहे है। सुप्रीम कोर्ट मे कुछ देर मे सुनवाई होने वाली है।

वहीं शिवसेना नेता सुनिल राउत ने महराष्ट्र की सियासत को लेकर कहा कि मैं गुवाहाटी क्यों जाऊं? मैं गोवा जा सकता हूं। गुवाहाटी में क्या गद्दारों का चेहरा देखने जाऊंगा। मैं शिवसेना का आदमी हूं। मैं अपने आखिरी क्षण तक शिवसेना में ही रहूंगा और शिवसेना का ही काम करूंगा। अब जितने लोग बचे हैं हम उनसे ही महाराष्ट्र में शिवसेना बढ़ाएंगे

खबर ये भी आ रही है कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के लगातार संप्रक में हैं। अब तक एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से दो बार बात की हैं। हालांकि, शिंदे ने ठाकरे से महाराष्ट्र की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली। इस बात की पुष्टि मनसे के एक नेता ने की है।

इससे पहले भी शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने विवादित बयान दिए है। उन्होंने कहा था कि हम हार मानने वाले नहीं हैं। हम जीतेंगे, हम सदन के फ्लोर पर जीतेंगे। अगर लड़ाई सड़क पर हुई तो वहां भी जीतेंगे। हमारा जिसे सामना करना है वह मुंबई में आ सकते हैं। इन्होंने (विधायकों ने) गलत कदम उठाया है। हमने इनको वापस आने का मौका भी दिया लेकिन अब समय निकल चुका है।

गौरतलब है कि शिवसेना बागियों पर बड़ी कार्यवाही की तैयारी कर रहे हैं। 16 बागी विधायकों को आयोग्य घोषित करने की तैयारी में है महाराष्ट्र सरकार।  बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास अब तक शिवसेना के 38 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और 17 संसादों के साथ ही 60 पार्षदों का भी समर्थन उनके साथ हैं। कुल मिलाकर अब तक 50 विधायकों के समर्थन का दावा एकनाथ शिंदे ने किया।

ShivSena Crise Update: शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “हम हार मानने वाले नहीं हैं, अगर लड़ाई सड़क पर हुई तो वहां भी… “
Emergency: 25 जून 1975 का वो काला दिन जिसे सुन लोग आज भी सिहर उठते हैं
Godhra Riots: गुजरात दंगा 16 दिन की बच्ची व 60 लोगों के जलने का आक्रोश था- अमित शाह
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.