Shivsena Crisis live: तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला, "बीजेपी करती है दबाव की"...

Shivsena Crisis live: तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला,”बीजेपी करती है दबाव की राजनीति, हर कीमत देने को तैयार”

Shivsena Crisis Live

Shivsena Crisis live: महाराष्ट्र में हो रही सियासी हलचल से केवल महाराष्ट्र के नेता ही प्रभावित नहीं है, दूसरे राज्यों के नेता भी इससे प्रभावित है। TMC की अध्यक्ष एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममत बनर्जी के साथ ही आप, काँग्रेस, NCP और RJD के तेजस्वी यादव भी परेशान नजर आ रहे हैं। अब राजद (RJD)  के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि जहां भी गैर BJP सरकार हैं वहां उस सरकार को चैन से रहने नहीं दिया जाता। जो भी सरकारें चुनकर आईं और जो स्थिर सरकार हैं उनकी स्थिरता को खत्म कर खुद की (भाजपा की) सरकार बनाने की कोशिश होती है। BJP हर कीमत देने को तैयार है जो लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए ठीक नहीं।

Shivsena Crisis live: उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में जो चल रहा है उसे देखकर लग रहा है कि यह पूर्व नियोजित था। भाजपा दबाव की राजनीति करती है। बिहार में भी हमारे ऊपर मुकदमा लगाया गया यह सबने देखा। बिहार में भी भाजपा को जनता ने नकार दिया था लेकिन उसके बाद इस तरह के काम करके सत्ता में आई।

Shivsena Crisis live: वहीं असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने महाराष्ट्र के बागी विधायकों के असम में आने को लेकर कहा कि देश में जितने विधायक हैं मैं उनको असम में आने के लिए आमंत्रित करता हूं। मुझे नहीं पता कि कब महाराष्ट्र में सरकार बनेगी लेकिन विधायक जितने दिन भी रहेंगे वह मेरे लिए खुशी की बात है। मैं उद्धव ठाकरे जी को भी छुट्टियों के लिए बुलाना चाहता हूं।

Shivsena Crisis live: वहीं इससे पहले काँग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा बीजेपी महाराष्ट्र में सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। शिवसेना के विधायकों को वो पहले सूरत लेकर गए, सूरत में किसकी सरकार है आप जानते हैं। फिर उसके बाद गुहवाटी लेके गए। ये बीजेपी का खेल है। 

उन्होंने आगे कहा कि MVA एक मजबूत सरकार है और मजबूती के साथ चल रही है, लेकिन उसको अस्थिर करने के लिए BJP हर कोशिश कर रही है, ये सारी चीजें एक दिन में नहीं होती। BJP चाहती है कि देश में नॉन बीजेपी कोई भी सरकार अस्तित्व में न रहे।

वहीं महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट पर राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि एक भाजपा पार्टी थी अटल बिहारी वाजपेयी साहब की जिसने 1 वोट कम होने की वजह से सरकार को लात मार दी और दूसरी भाजपा पार्टी ये है जो जोड़-तोड़ की सरकार बनाने में और विधायक खरीदने में विश्वास रखती है।

उन्होंने आगे कहा कि लोग भाजपा को हराने के लिए वोट करते हैं लेकिन भाजपा विधायक खरीद कर कृत्रिम बहुमत बनाने की कोशिश करती है। ये लोग देख रहे हैं और सही समय पर इसका जवाब भाजपा से लेंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के पास अब केवल दो ही विकल्प है। पहला विकल्प ये है कि शरद पवार की सलाह मानते हुए उद्धव ठाकरे सरकार की बागडोर बागी विधायक एकनाथ शिंदे को सौंप दें। हालांकि, इसकी संभवना कम ही नजर आ रही है और दूसरा विकल्प ये है कि उद्धव ठाकरे फ्लोर टेस्ट के लिए जाए। दूसरे विकल्प के बारे में शिवसेना सोच रही है और फ्लोर टेस्ट की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। संजय राउत पहले ही फ्लोर टेस्ट के बारे में कह चुके है।

ShivSena Crise Update: शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “हम हार मानने वाले नहीं हैं, अगर लड़ाई सड़क पर हुई तो वहां भी… “
Maharashtra Politics Live: छगन भुजबल- उद्धव ठाकरे के साथ मजबूती से खड़ी है NCP, वहीं प्रमोद सावंत ने कहा “देवेंद्र फडणवीस राज्य के हित में निर्णय लेने में सक्षम”…
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.