IPL इतिहास में ऐसे 4 धाकड़ खिलाड़ी जिनकों कभी केकेआर ने मोटी कीमत देकर खरीदा लेकिन कभी नहीं दिया खेलने का मौका

KKR ने आईपीएल के इतिहास में अब तक दो बार ट्राफी को अपने नाम कर चुका है। 2021 के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। चैन्नई सुपर किंग से हार कर IPL से केकेआर बाहर हो गया था।

आप को बता दें कि केकेआर ने एक से एक धाकड़ खिलाड़ी को IPL AUCTION में खरीदा था। बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान की केकेआर ने आईपीएल के इतिहास में कुछ महान खिलाड़ियों को भी अपनी SQUAD में शामिल किया था।

बता दें कि ब्रेट ली से लेकर ब्रडम मैकुलम, गौतम गंभीर, मुलतान के सुलतान के नाम से मशहुर धाकड़ बल्लेबाज़ सहवाग भी केकेआर का हिस्सा रहे है। गौतम गंभीर की कप्तानी में ही केकेआर ने IPL को दो बार जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

4 ऐसे धाकड़ खिलाड़ी भी है जिन्हें केकेआर ने मोटी क़ीमत देकर ख़रीदा था लेकिन कभी उनको Playing 11 में खेलने का मौका ही नही दिया।

मिचेल स्टार्क– केकेआर ने 2018 की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के तेज़ तरार्र गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क को 9.40 करोड़ देकर ख़रीदा था। 2018 का पूरा आईपीएल अनफ़िट होने के कारण नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह टॅाम करन को टीम में शामिल किया था जिसके कारण कभी स्टार्क को केकेआर में खेलने का मैका महीं मिल सका।

यासिर अराफात– बहुत कम लोग ही जानते हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल से पहले पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी यासिर अराफात को केकेआर में शामिल खिया था।  कोलकाता के साथ कई सीजन खेल सकते थे लेकिन बीसीसीआई ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने के पर बैन लगा दिया था

एनरिक नोर्खिया– जैसा आप सभी को पता है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया है और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने आई पी एल 2022  से पहले रिटर्न कर चुकी है इससे पहले एनरिक नोर्खिया को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2019 के आईपीएल में 20 लाख  के बेस्ट प्राइस पर साइन किया था|

संजू सैमसन– वर्तमान समय में राजस्थान से कप्तान संजू सैमसंग ने 2013 से अपने आपीएल  की शुरुआत की केकेआर के साथ की थी।2013 से पहले तक वह कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन वे कभी भी केकेआर की  पलेइंग इलेवन हिस्सा नहीं रहे थे और इसके बाद कोलकाता  ने उन्हें रिलीज कर दिया था। फिर 2013 में राजस्थान की टीम ने अपने साथ जोड़ लिया वे अब राजस्थान रायल के कप्तान है।

By admin