Cricket News: शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़कर, न्यूजीलैंड से भारत को

Cricket News: शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़कर, न्यूजीलैंड से भारत को दिलाई 4 साल बाद जीत

Shubman Gill

Cricket News: अपने कैरियर की शुरूआत कर रहे शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़कर न केवल इस मुकाबले को जिताया है। बल्कि 4 साल बाद न्यूजीलैंड से भारत को जीत का तोहफा दिया है। शुभमन गिल वनडे सीरीज में दोहरा शतक लगाने वाले भारत के 5 वें बल्लेबाज बन गये हैं। इनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और ईशान किशन दोहरा शतक लगा चुके हैं। गिल ने इस मुकाबले में 208 रनों की पारी के दम पर  टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रन से हरा दिया है।

भारत ने दिया था 349 रनों का लक्ष्य

हैदराबाद में बुधवार को न्यूजीलैंड और भारत बीच हुए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 349 रन बनाए थे। गिल ने वनडे करियर की बेस्ट पारी खेली। वे 149 गेंदों में 208 रन बनाकर आउट हो गए। गिल ने हार्दिक पंड्या (28 रन), सूर्यकुमार यादव (31 रन) और रोहित शर्मा के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां कीं।

Cricket News: उन्होंने पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 74, सूर्या के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन और रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। जवाब में न्यूजीलैंड 49.2 ओवर में 337 रन ही बना सकी। माइकल ब्रेसवेल ने वनडे करियर का दूसरा शतक जमाया। जबकि मिचेल सेंटनर (57 रन) ने तीसरी फिफ्टी जमाई। इन दोनों ने 7वें विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी की।

रोमांच भरा रहा मुकाबला

न्यूजीलैंड ने 131 पर 6 विकेट गंवा दिए थे। तब लगा कि टीम इंडिया बड़े अंतर से जीतेगी, लेकिन ब्रेसवेल-सेंटनर की साझेदारी ने न्यूजीलैंड को मैच में वापस ला दिया। फिर स्लाग ओवर में मोहम्मद सिराज ने 46वें ओवर में 2 विकेट झटककर भारत को आगे कर दिया।

Cricket News: रोमांच यहीं खत्म नहीं हुआ। आखिरी ओवर में कीवियों को 20 रन की जरूरत थी। जबकि भारत को एक विकेट चाहिए था। 50वां ओवर फेंक रहे शार्दुल ठाकुर की पहली बॉल पर ब्रेसवेल ने छक्का मारा। फिर ठाकुर ने वाइड बॉल फेंक दी। शार्दुल ने ओवर की तीसरी बॉल यार्कर डाली और ब्रेसवेल इस बॉल पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

ये भी पढ़ें..

Lucknow News: राजधानी की सड़कों पर बेशर्मी की हदें पार, चलती स्कूटी पर गोद में बैठी लड़की युवक को करती रही किस

Aligarh News: सांसद, विधायक को काले झंडे दिखाने वाले को भाजयुमो ने बनाया मंडल अध्यक्ष, कार्यकर्ताओं ने दिखाई नाराजगी

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.