India vs South Africa 1st T20: 28 सिंतंबर बुधवार को होगा पहला मैच, रोहित और...

India vs South Africa 1st T20: 28 सिंतंबर बुधवार को होगा पहला मैच, रोहित और विराट पर रहेंगी सबकी नजरे

India vs South Africa 1st T20

India vs South Africa 1st T20: ऑस्ट्रेलिया को टी 20 सीरीज में 2-1 से हराने  के बाद रोहित की टीम पूरे जोश से भरी हुई है और पूरी तरह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ ताल ठोकने के लिए तेयार है। आप को बता दें कि बुधवार 28 सितंबर को टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में शाम सात बजे खेलेगी।

India vs South Africa 1st T20: हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को दिया गया है आराम

India vs South Africa 1st T20: आप को बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत के हरफनमौला हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। इशका एक बड़ा कारण ये ही कि भुवी ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काफी महंगे साबित हुए थे। उनकी डेथ ऑवर में काफी ज्यादी पिटाई हुई थी।कुल मिलाकर रोहित शर्मा के लिए सिर दर्द ही साबित हुए थे।

India vs South Africa 1st T20: बुधवार को खेले जाने वाले पहले टी20 में केएल राहुल और रोहित शर्मा ही पारी की शुरुआत करेंगे और वहीं तीन नंबर पर विराट कोहली और चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव का खेलना भी तय है। पांचवे नंबर पर पंत का आना लगभग तय ही है। 6वें नंबर पर दिनेश कार्तिक और सातवे नंबर पर हरफनमौला अक्षर पटेल का आना भी लगभग तय है।

India vs South Africa 1st T20:  हालांकि विराट कोहली का फार्म में आना रोहित और टीम इंडिया के लिए बहुत ही शुभ संकेत है। उनसे इस सीरीज में और आने वाले T-20 वर्ल्ड कप में काफी उम्मीदें है।  रन मशीन विराट के फर्म में आने से कप्तान रोहित शर्मा और टीम के कोच राहुल द्रविड़ का सिर दर्द कुछ कम जरूर हुआ होगा।

कार्तिक और पंत दोनों को मिल सकती है जगह

पहले टी20 में हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। पंत पांच नंबर पर और कार्तिक छह नंबर पर खेलते दिखाई देंगे और इसके बाद सात नंबर पर स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल खेलेंगे। पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था।

आप को बता दे की दीपक हुड्डा पीठ के दर्द के कारण फिट नहीं है। उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया में जगह दी गई है। अगर वो मैच में खेले तो हो सकता है कि वो चौथे नंबर पर खेलते दिखाई देंगे।

India vs South Africa 1st T20: हार्दिक पांड्या की जगह साहबाज अहमद को जगह दी गई है। हालांकि, शाहबाज़ अहमद को आईपीएल 2022 में मात्र तीन मैचों में ही खेलने का मौका मिला। पहले मैच में उन्हें पंजाब के खिलाफ टीम में जगह मिली थी लेकिन उनकी बल्लेबाजी नहीं आई जबकि दूसरे मैच में कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 20 गेंदों में 27 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया था और उनका स्ट्राइक रेट 135 का था।

वहीं, तीसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शाहबाज़ अहमद  ने 26 गेंदों पर 45 रन बनाकर सुर्खियां बटोरी थी। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के भी निकले थे। वहीं, यह खिलाड़ी 29 मैचों की 19 पारियों में 279 रन बना चुका है।

ऐसा रहेगा गेंदबाजी विभाग

तेज गेंदबाजी विभाग में स्विंग मास्टर दीपक चाहर, मीडियम फास्टर बॉलर हर्षल पटेल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहेंगे… वहीं स्पिन की कमान एक बार फिर युजवेंद्र चहल के हाथों में रहेगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज अहमद और युजवेंद्र चहल…

भारतदक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज शेड्यूल
  • 28 सितंबर: पहला टी-20 (तिरुवनंतपुरम)
  • 2 अक्तूबर: दूसरा टी-20 (गुवाहाटी)
  • 4 अक्तूबर: तीसरा टी-20 (इंदौर)

ये भी पढ़े…

Rajasthan Politics Crisis Live: राजस्थान में सियासी घामासान के बीच अनुराग ठाकुर का राहुल गाँधी पर तंज, कहा- “राजस्थान नहीं संभाल पा रहे राहुल”
T-20 World Cup 2022: टीम इंडिया की स्क्वाड पर बोले पूर्व चयनकर्ता,मैं होता तो हर्षल की जगह शमी को चुनता, वहीं काँग्रेस नेता बोले निष्पक्ष नहीं है सिलेक्शन
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.