IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे। जिसमें दूसरा और आईपीएल का 62वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बैंगलोर के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमें इसके लिए तैयार है।

IPL 2024:रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु लगातार चार मैचों में जीतकर प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई। इसीलिए अपना दावा बनाये रखने के लिये दिल्ली कैपिटल्स को हर हालत में हराना होगा। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को भी किसी भी कीमत पर जीत चाहिए। इस मैच में हार उसे प्लेऑफ की रेस में पीछे कर देगी। दिल्ली की टीम अपने कप्तान ऋषभ पंत के बिना बेंगलुरु का सामना करने मैदान पर उतरेगी।

 

प्वॉइंट्स टेबल में दोनों टीमें कहां है…

IPL 2024:रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 12 मैचों में 10 प्वॉइंट्स के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में सातवें स्‍थान पर है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स 12 मैचों में 12 प्वाइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर है। आज का मुकाबला दोनों टीमों के काफी अहम होने वाला है।

 

पिच रिपोर्ट

IPL 2024:एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। ऐसे में ये मैच भी एक हाई-स्कोरिंग मुकाबला रह सकता है। दोनों ही टीमों में एक से एक विस्फोटक खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्होंने अब तक इस सीजन बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है। हालांकि इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबले में बैंगलोर के गेंदबाजों ने गुजरात को 150 से कम रनों पर ही रोक दिया था। टॉस जीतने वाली टीम इस मैच में गेंदबाजी का फैसला ले सकती है ताकि टारगेट का आसानी से पीछा किया जा सके।

 

हेड टू हेड आंकड़े

 

IPL 2024:रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक आईपीएल में 30 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से बैंगलोर ने 18 मैच जीते है। वहीं दिल्ली की टीम 11 मैचों को जीतने में सफल रही है। इसके अलावा एक मैच रद्द रहा था। बैंगलोर का दिल्ली के खिलाफ आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर 215 रनों का है तो वहीं दिल्ली ने बैंगलोर के खिलाफ अब तक 196 रनों का सबसे बड़ा स्कोर आईपीएल में बनाया है। दोनों ही टीम अब तक एक भी बार आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी है।

वेदर रिपोर्ट

IPL 2024:आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कांटे की टक्कर वाला मुकाबला खेला जाएगा। आज बैंगलोर का तापमान 32 से 22 डिग्री तक रह सकता है। हवा 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। जबकि ह्यूमिडिटी 77% तक रह सकती है। रात को बारिश की उम्मीद बहुत कम जताई जा रही है। ये कहना गलत नहीं होगा कि मैच पर बारिश का कुछ खास असर नहीं होगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

 

IPL 2024:रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज।

इम्पैक्ट प्लेयर: स्वप्निल सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर (कप्तान), रिकी भुई, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, लिजाद विलियम्स।

इम्पैक्ट प्लेयर: रसिख सलाम

इम्पैक्ट प्लेयर- जोस बटलर

Written By- Vineet Attri

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल
IPL 2024:कोलकाता ने मुंबई को 18 रनों से रौंदा, प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

By Poline Barnard