Kapil Dev: भारत के धाकड़ ऑलराउंडर कपिल देव ने दी रोहित और विराट को नसीहत...

Kapil Dev: भारत के धाकड़ ऑलराउंडर कपिल देव ने दी रोहित और विराट को नसीहत…

Kapil dev

Kapil Dev: टीम इंडिया के “RO HIt Man” के नाम से मशहूर कप्तान रोहित शर्मा इतने बड़े खिलाड़ी है और विश्व जगत में इनकी इतनी अधिक धमक है कि बड़े से बड़ा खिलाड़ी खौफ खाते हैं। अच्छे से अच्छा गेंदबाज की बखिया उधड़ने में माहिर हैं। लेकिन आज कल रोहित शर्मा और रन मशीन विराट कोहली के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं। भारत के धाकड़ ऑलराउंडर कपिल देव ने रोहित और विराट को नसीहत दी हैं।

ऐसा लगता है कि काफी समय से इन दोनों खिलाड़ियों के बल्ले को जंग लग गई है। उन दोनो को ही अपने बल्लों की जंग छुड़ाने की जरूरत है अगर ऑस्ट्रेलिया में T-20 विश्व कप जीतना है तो जल्द ही फार्म में लौटना होगा।

Kapil Dev: IPL 2022 में रोहित और विराट रहे बुरी तरह से रहे नाकाम

लेकिन इंडियन प्रीमियर के 15वें संस्करण (IPL 2022) में  रोहित शर्मा और विराट कोहली का बल्ला बुरी तरह से नाकाम रहा हैं। आईपीएल में खेले गए 14 मुकाबलों में रोहित शर्मा के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला और विराट कोहली का बल्ला भी पूरी तरह से शांत ही रहा। विराट कोहली को तीन गोल्डन डक भी मिले जिससे विराट काफी परेशान हो गए थे और उन्होंने एक प्रोग्राम में कहा था कि कोई मेरे दिल से पूछो कि मेरे पर क्या गुजर रही है। 

अपने जमाने के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को नसीहत देते हुए कहा कि दोनों खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज का हिस्सा होना चाहिए था।

आप को बता दें कि बीसीसीआई ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आराम दिया था। कपिल देव ने इस पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि यह पता लगाना मुश्किल है कि कैसे आराम दिया गया था और किसने आराम देने के लिए कहा था इसका जबाव सिलेक्टर्स के पास ही होगा वो ही इसका जबाव दें सकते हैं।

कपिल देव ने आगे कहा, ”रोहित शर्मा एक  बेहतरीन खिलाड़ी हैं, इस बारे में कोई शक ही नहीं है। लेकिन, उन्होंने 14 मैचों में एक भी फिफ्टी नहीं लगाई। सवाल तो खड़े ही होंगे।  फिर चाहे बात ब्रैडमैन की हो या सचिन की या फिर विराट कोहली की। रोहित जवाब दे सकते हैं कि क्या हो रहा है? क्या ज्यादा क्रिकेट की वजह से ऐसा हो रहा है?

विराट कोहली पर भी खड़े किए सवाल

कपिल देव का मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को अपना गेम एन्जॉय करना चाहिए। कपिल देव ने विराट कोहली के फॉर्म पर भी पहले ऐसे ही सवाल खड़े किए हैं। कपिल देव का मानना है कि चाहे कोई कितना भी बड़ा खिलाड़ी हो अगर वो खराब फॉर्म से गुजर रहा है तो सवाल तो खड़े होंगे ही।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि खासकर T-20 में रोहित शर्मा,विराट कोहली और केएल राहुल के स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो वो उनके स्ट्राइक रेट से खुश नहीं हैं। कपिल का मानना है कि पहले की परफाॅर्मेंस की वजह से टीम इंडिया में इन तीनों खिलाड़ियों की फिलहाल टीम में जगह नहीं बनती है।  अगर अपनी जगह को और सिलेक्टर्स के डिसीजन को सही साबित करना चाहते है तो इनको अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा।

Kapil Dev: उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है अप्रोच में बदलाव की जरूरत है और अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको खिलाड़ी बदलने की जरूरत है. बड़े खिलाड़ी का मतलब बड़ा असर डालना होता है, आप बड़ा नाम होने से टीम में नहीं रह सकते हैं, आपको टीम में रहने के लिए बड़ा प्रदर्शन भी करना होगा।

Shivsena Crisis live: तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला,”बीजेपी करती है दबाव की राजनीति, हर कीमत देने को तैयार”
ShivSena Crise Update: शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “हम हार मानने वाले नहीं हैं, अगर लड़ाई सड़क पर हुई तो वहां भी… “
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.