Site icon ख़बर इंडिया

Shubhman Gill: टीम इंडिया के लिए खुशी के पल ओपनर शुभमन गिल हुए अस्पताल से डिस्चार्ज, जाने हेल्थ अपडेट

Shubhman Gill: डेंगू से पीड़ित भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है। गिल को चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन अब उनको डिस्चार्ज कर दिया गया है। वह पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले मैच से भी बाहर हो सकते हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार कुछ समय के लिए गिल की प्लेटलेट्स कम हुई थीं। इसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला लिया गया। वह टीम इंडिया के साथ दिल्ली नहीं गए। भारतीय टीम का अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ है, यह मैच दिल्ली में होगा।

गिल क्यों नहीं खेले थे ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ 

Shubhman Gill: 6 अक्टूबर को ही यह जानकारी सामने आई थी कि शुभमन गिल का डेंगू टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में 8 अक्टूबर को को पहले मुकाबले में वो नहीं खेल पाए थे।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में गिल की जगह ईशान किशन को ओपन‍िंग के लिए उतारा गया था। इस दौरान ओपनिंग करने आए ईशान 0 पर आउट हो गए थे। अफगानिस्तान के खिलाफ भी ईशान को ही मौका दिया जा सकता है।

गिल क्यों हैं जरूरी

Shubhman Gill: गिल प्रैक्टिस कब शुरू करेंगे इस बारे में भी अभी स्थिति साफ नहीं है। बीसीसीआई के डॉक्टर्स लगातार गिल के स्वास्थ्य पर नज़र बनाए हुए हैं। इस बात की संभावना बेहद अधिक है कि गिल प्रैक्टिस नहीं होने के चलते पाकिस्तान के खिलाफ मैच से भी बाहर हो जाएं और अगले हफ्ते ही मैदान पर उतरते हुए दिखाई दें।

वर्ल्ड कप में भारत की बल्लेबाजी काफी हद तक टॉप ऑर्डर पर ही निर्भर करती है। भारत के पास निचले क्रम में ज्यादा डेप्थ नहीं है। जडेजा बल्ले से वनडे मैचों में कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। अश्विन वनडे में कभी भी भरोसेमंद बल्लेबाज नहीं रहे हैं। इसके अलावा बुमराह, सिराज और कुलदीप बल्ले से कोई योगदान नहीं दे पाते हैं। इसलिए टीम इंडिया अपने सबसे इनफॉर्म बल्लेबाज गिल की वापसी की जल्द से जल्द उम्मीद कर रही है।

शुभमन गिल वनडे में हैं धाकड़

Shubhman Gill: शुभमन गिल ने 35 वनडे मैच खेले हैं, इनमें उनके बल्ले से 66.10 के एवरेज और 102.84 के स्ट्राइक रेट से अब तक 1917 रन आए हैं। उनके नाम वनडे में 6 शतक और 9 अर्धशतक हैं. ऐसे में वनडे में टीम इंडिया के ल‍िहाज से बेहद महत्वपूर्ण हैं. वहीं गिल में 11 टी20 इंटरनेशनल में शुभमन गिल ने 11 मैचों में 30.40 के एवरेज से 304 रन बनाए हैं। वहीं 18 टेस्ट की 33 पारियों में गिल ने 32.20 के एवरेज से  966 रन बनाए हैं।

Written By: Vineet Attri 

ये भी पढ़ें..

Sanjay Singh: आप सांसद संजय सिंह की फिर बढ़ी रिमांड, 13 अक्टूबर को राउज ऐवन्यू कोर्ट में होगी पेशी
Israel Palestine War: इजरायल ने हमास के 2100 आतंकियों को मारने का किया दावा, 500 से ज्यादा ठिकाने ध्वस्त

Exit mobile version