Sports News: देहाती बुजुर्ग किसान ने गाजियाबाद के धावकों के छुड़ाये छक्के, दौड़ में जीता सिल्वर व कांस्य पदक

धावक राजेंद्र सिंह

Sports News: उत्तर प्रदेश के जिला अलीगढ़ के ब्लॉक टप्पल के गांव जैदपुरा निवासी 66 वर्षीय राजेन्द्र सिंह ने बुजुर्गों की दौड़ में दो पदक हासिल किए हैं। जिसके बाद से राजेंद्र सिंह क्षेत्र में खुशी के साथ चर्चा का विषय बने हुए हैं। राजेंद्र सिंह बताते हैं, कि उम्र कोई मायने नहीं रखती अगर आपके अंदर जज्बा और जुनून है।

जब धावक राजेंद्र सिंह से पूछा कि आपके मन में दौड़ने का विचार कहां से आया? तो उन्होंने बताया, कि मेरा बेटा स्पोर्ट कोच है, जो हमेशा यही बोलता रहता था, तो मेरे मन में विचार आया, कि क्यों न एक बार प्रयास किया जाये। और किया तो उसका परिणाम आप सभी के आगे है। जब खबर इंडिया की टीम ने अगला सवाल पूछा, कि तुमने दौड़ का अभ्यास कैसे किया? तो राजेंद्र सिंह बड़ी दिलचस्प बात बताई, कि मेरी दौड़ तो खेतों से अवारा पशुओं को भगाते भगाते ही बन गई और मैंने गाजियाबाद में दौड़ लगाई।

आपको बता दें, कि गाजियाबाद के महामाया स्पोर्टस स्टेडियम में मास्टर एथलेटिक्स एसोशिएसन द्वारा 65 वर्ष से ऊपर के लोगों की दौड़ प्रतियोगिता आयोजित कराई गई थी। जहां पूरे उत्तर प्रदेश से लोगों ने पहुंचकर भाग लिया था। वहां राजेंद्र सिंह भी पहुंचे थे।

Sports News: राजेंद्र सिंह ने 5 किलोमीटर की दौड़ में दूसरा स्थान प्राप्त कर सिल्वर पदक जीता व 400 मीटर की दौड़ में तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया। आपको ये भी बता दें, कि राजेंद्र सिंह के पुत्र नरेंद्र चौधरी भी स्पोर्ट कोच हैं, जो दिल्ली में रहकर युवाओं को प्रशिक्षण देते हैं। जब पदक जीतकर गांव वापिस लौटे राजेंद्र सिंह को गांव के ही उदयभान सिंह, निहाल प्रधान, डा. सत्यवीर, हवलदार राजेश और बीज्जन प्रधान आदि ने शुभकामनाऐं दी।

ये भी पढ़ें..

Social Media: वक्त आने पर काफिरों तुम्हें गाड़ देंगे, अरशद ने वायरल किया वीडियो, शोएब ने शिवलिंग पर किया पेशाब

UP News: सपा सांसद शफिकुर्रहमान बर्क का बयान, ‘PFI पर बैन लगाते हो और आरएसएस पर क्यों नहीं’

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️