Virat Kohli: इंग्लैंड के दिग्गज नासिर हुसैन ने दिया बड़ा बयान, इस खिलाड़ी का न खेलना क्रिकेट जगत के लिए झटका

Virat Kohli:  भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है। इसके साथ ही 15 फरवरी से तीसरे टेस्ट मैच की शुरूआर होगी। लेकिन उसके पहले तीनों मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा होगी। ऐसे में पहले दो टेस्ट से बाहर चल रहे विराट के तीसरे टेस्ट में खेलना भी मुश्किल ही लग रहा है। पहला मैच इंग्लैंड ने जीता वहीं दूसरा टेस्ट टीम इंडिया के नाम रहा था।

Virat Kohli: हालांकि इस रोमांच के बीच टीम इंडिया और उसके फैंस विराट कोहली को काफी मिस कर रहे हैं जो कि निजी वजह से पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाए। लेकिन बुरी खबर ये है कि विराट कोहली अगले दो मैचों में भी उपलब्ध नहीं रहेंगे। यही नहीं उनका सीरीज के आखिरी टेस्ट जो कि धर्मशाला में होना है वहां भी खेलना मुश्किल है।

नासिर हुसैन का बड़ा बयान

Virat Kohli: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ी का टेस्ट सीरीज में नहीं खेलना भारत ही नहीं वर्ल्ड क्रिकेट के लिए भी बड़ा झटका है। हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा है, कि विराट कोहली के नहीं खेलने की अभी पुष्टि नहीं हुई है, ये सब अटकलें हैं लेकिन अगर आखिरी तीन मैचों की भारतीय टीम में अगर विराट नहीं हुए तो ये बड़ा झटका होगा।

हुसैन ने विराट कोहली की उपलब्धियों और क्रिकेट में योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उन जैसा खिलाड़ी 15 साल से खेल का देश की सेवा कर रहे हैं। उन्हें अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का हक है।

उन्होंने कहा है, खेल को विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का भी ध्यान रखने की जरूरत है। वह पिछले 15 साल से ज्यादा वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं और अगर उन्हें परिवार के साथ रहने के लिए खेल से ब्रेक की जरूरत है तो हम उन्हें शुभकामनायें देते हैं।

कोहली जैसे कद के खिलाड़ी की कमी खलेगी

Virat Kohli: नासिर हुसैन ने कहा है कि , कोहली इस खेल के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। किसी भी सीरीज और किसी भी टीम को कोहली जैसे कद के खिलाड़ी की कमी खलेगी। लेकिन खेल को भी कोहली जैसे खिलाड़ियों का ध्यान रखना होगा। वह 15 साल से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं और अगर उन्हें परिवार के साथ रहने के लिए कुछ समय के लिए ब्रेक की जरूरत है, तो कुछ समय के लिए खेल से दूर रहना चाहिए।

आपको बता दें कि,तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 से 19 फरवरी तक खेला जाएगा, जबकि चौथा टेस्ट रांची में 23 से 27 फरवरी तक होगा। हाल ही में कोहली के मित्र और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने यूट्यूब शो पर खुलासा किया था कि भारतीय बल्लेबाज अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए टेस्ट मैच नहीं खेल पा रहे हैं।

Written By: Vineet Attri

ये भी पढ़ें..

Loksabha Election 2024: INDIA बहने लगा भाजपा की ओर, कांग्रेस कैसे रोकेगी मोदी का विजय रथ
International News: सुपर 30 के सीईओ आनंद कुमार को मिला यूएई का गोल्डन वीजा, इसमें क्या है खास?

By Nyasha Jain