Virat Kohli: शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली पर कसा तंज,कहा- 'अब क्रिकेट में वक्त काट '

Virat Kohli: शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली पर कसा तंज,कहा- ‘अब क्रिकेट में वक्त काट रहे न.1 बनने की इच्छा नहीं शायद’

Virat Kohli

Virat Kohli: भारत के तीनों फार्मेट में कप्तान रहे रन मशीन विराट कोहली की फॅार्म क्या खराब हुई। अपने भी पराए हो गए। जो कभी विराट कोहली की शान में कसीदे पढ़ने नहीं थकते थे वो छाती पीटपीट कर कोस रहे हैं। ऐसे ही नहीं कहा जाता कि चढ़ते सुरज को सब सलाम करते है और जब सुरज ढलान पर होता है तो सब उसको भूल जाते है। ऐसे ही आजकल  क्रिकेट फैन के साथसाथ क्रिकेट पंडितों के निशाने पर आ गए है। क्रिकेट फैन तो दिल से सोचते है उनको लगता है कि विराट कोहली हर पारी में शतक मारेंगे और मैच जितवाएंगे। लेकिन, क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी जानते है कि विराट कोहली क्या कोई भी खिलाड़ी हर बार अपनी टीम को नहीं जितवा सकता। क्रिकेट फैन विराट कोहली की आलोचना करे तो समझ आता है। लेकिन, ताज्जुब तब होता है जब कोई पूर्व खिलाड़ी आलोचना करता है और वो भी जब कि उसको अच्छे से पता है कि फार्म तो आतीजाती रहती है। लेकिन, खिलाड़ी की क्लास परमानेंट होती है।

Virat Kohli: इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों ही फार्मेट में विराट कोहली रन बनाने को लेकर जूझते नजर आए हैं। हाल में हुआ इंडियन प्रीमियर 2022 लीग में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले और उनके बल्ले का सूखा बरकरार रहा हैं। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहित अफरीदी ने कोहली के एटिट्यूट पर सवाल उठाया है।

Virat Kohli: अफरीदी ने विराट को लेकर बात करते हुए कहा, “क्रिकेट में एटिट्यूट सबसे ज्यादा मायने रखता है। यही वो एक चीज है जिसके बारे में मैं सबसे ज्यादा बात करता हूं। क्या आपके अंदर क्रिकेट को लेकर वो एटिट्यूट है या फिर नहीं। वो कोहली जो अपने करियर की शुरुआत में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बनने के लिए खेला करते थे क्या अब भी वह उसी प्रेरणा के साथ अपनी क्रिकेट को खेल रहे हैं?”

 इस साल 3 टेस्ट की पांच पारियों में विराट ने महज 189 रन बनाए हैं जिसमें सर्वाधिक स्कोर 79 रन का रहा है। 6 वनडे मैच खेलने के बाद 23 की औसत से उनके खाते में 142 रन हैं जिसमें 65 रन उनकी सबसे बड़ी पारी रही है। टी20 की बात करें तो 2 मैच में मात्र 69 रन ही बनाए।आइपीएल के 15वें सीजन में 16 मैच खेलने के बाद कोहली के बल्ले से महज 341 रन ही निकले जिसमें 3 उनको गोलडन डक मिला और औसत महज 22 का रहा।

Virat Kohli: कोहली को लेकर अफरीदी ने विवादित बयान देते हुए कहा कि अब वह बस आराम करने और वक्त काटने की सोच रखते हैं।यह एक बहुत ही बड़ा सवाल है। उनके पास क्लास है लेकिन क्या वह अब वापस तो नंबर एक खिलाड़ी बनना भी चाहते हैं। या फिर उनको ये तो नहीं लगने लगा कि उन्होंने जीवन में सारी चीजों को हासिल कर लिया है। अब तो बस जीवन में आराम से रहिए और वक्त काटिए यह सब कुछ सिर्फ एटिट्यूट पर ही निर्भर करता है।

Team India: आईपीएल ले डूबा टीम इंडिया को अपने पैरों पर खुद ही मार ली कुल्हाड़ी
Rahul Gandhi In ED Office: राहुल गाँधी के साथ अखिलेश यादव, कहा- ED का मतलब अब ‘Examination in Democracy’
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.