आगरा मजार: बाबा भूरे शाह मजार को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस, वरना होगी..

आगरा मजार: बाबा भूरे शाह मजार को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस, वरना होगी कार्रवाई

majar

आगरा मजार: यूपी में दोबारा योगी की सरकार बनने के बाद से लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी है। प्रदेश में सरकार बनने के एक माह के अंदर ही तमाम स्थानों पर बुलड़ोजर से अतिक्रमण हटाया जा चुका है। अब इसी क्रम में आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर बने बाबा भूरे शाह मजार को अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन द्वारा नोटिस दिया है, साथ ही कहा है कि अगर अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है तो कार्रवाई की जायेगी वहीं नूरी मस्जिद के इमाम को भी अल्टीमेटम दिया है।

आपको बता दें कि आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर बाबा भूरे शाह मजार को अतिक्रमण पर कार्रवाई अभियान तहत साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। सम्पदा अधिकारी द्वारा 25 अप्रैल, 2022 को भेजे गए नोटिस में 13 मई 2022 को जमीन के मालिकाना हक़ से सम्बंधित कागजातों के साथ मजार पक्ष को शाम 4 बजे तक उपस्थित होना है। ऐसा न करने पर सम्पदा अधिकारी के न्यायालय द्वारा एक पक्षीय सुनवाई के पश्चात भी निर्णय भी सुनाया जा सकता है।

आगरा मजार: मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सम्पदा अधिकारी द्वारा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के सिंक लाइन स्थित बाबा भूरे शाह मजार के केयर टेकर सज्जादा नाशिन को भेजा गया है। मजार की व्यवस्था देखने वालों से निर्धारित समय के पहले ही जमीन से जुड़े कागजातों की छायाप्रति उपलब्ध कराने को कहा गया है।

वहीं उत्तर मध्य रेलवे द्वारा दूसरा नोटिस आगरा छावनी रेलवे भूमि में स्थित नूरी मस्जिद को भेजा गया है। मस्जिद के इमाम को भेजे गए नोटिस में कहा गया है, आगरा छावनी रेलवे एरिया में अतिक्रमण को हटाने के लिए विशेष अभियान के अंतर्गत जॉइंट सर्वे कार्य प्रगति पर है। जिसमें यह पाया गया है कि आगरा छावनी में रेलवे भूमि पर मस्जिद बना हुआ है। जिसे उपर्युक्त आदेश के अनुपालना में हटाए जाने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें..

KRK: लिखा “मोदी जीते थे तो भारत छोड़ दिया था, कांग्रेस जीतेगी तो दुबई भी छोड़ दूंगा”, प्रशांत किशोर पर कसा तंज, यूजर्स ने दिए करारे जवाब

इलाहाबाद हाईकोर्ट: योगी के नाम को लेकर याचिका देने वाले पर लगाया 1 लाख का हर्जाना, याचिका को किया खारिज

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.