Aligarh: भारी बारिश ने खोली मोदी के 'स्मार्ट सिटी' की पोल, सोशल मीडिया पर...

Aligarh: भारी बारिश ने खोली मोदी के ‘स्मार्ट सिटी’ की पोल, सोशल मीडिया पर वायरल फोटो, वीडियो से टेंशन में अधिकारी

Aligarh news

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पिछले दो दिन से हो रही भारी बारिश लोगों के लिए आफत बनकर बरस रही है। कहीं जलभराव से लोग परेशान हैं तो कहीं फसलों में हो रहे नुकसान से किसान परेशान हैं। वहीं एक भारी बारिश ने मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी योजना की पोल खोलकर रख दी है। अब लोग सोशल मीडिया पर चुटकी लेते हुए स्मार्ट सिटी योजना की हकीकत बताने में लगे हैं।

Aligarh वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते कई जिलों में डीएम ने स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं।  उधर अलीगढ़ में 21 सितंबर से बंद स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाकर डीएम ने 24 सितंबर तक 12वीं तक के सभी स्कूलों का अवकाश घोषित कर दिया है, लेकिन इस बीच लोग अलीगढ़ के स्मार्ट सिटी होने को लेकर सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Aligarh जिले में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से लोग बेहद परेशान हैं। बात करें अलीगढ़ शहर की तो यहां 20 सितंबर को आई दो घंटे की बारिश ने ही स्मार्ट सिटी योजना की पोल खोलकर रख दी। इन दिनों शहर की अधिकांश सड़कें और बस्ती की गलियां बारिश के पानी में डूबी हुई हैं। इसे लेकर लोग सोशल मीडिया पर सवाल खड़े कर रहें हैं कि आखिर स्मार्ट सिटी के नाम पर वर्षों से शहर में हो क्या रहा था।

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ शहर को मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी योजना के लिए चयनित किया गया। इतना ही नहीं पिछले वर्षों में शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए हजारों करोड़ रुपए की योजनाएं आई और पूरी भी हो गई। इतना ही नहीं कई बार से शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर अधिकारी अवार्ड भी जीत रहे हैं और इसके बार अखबारों मेंं प्रकाशित समाचारों को देखकर जनप्रतिनिधि अपना पीठ थपथपाने में लगे हैं, लेकन सच्चाई इसके विपरीत है और कोसों दूर है।

यही कारण है कि अलीगढ़ शहर में रहने वाले लोग सोशल मीडिया पर फोटो वीडियो शेयर करते हुए और स्मार्ट सिटी योजना पर चुटकी लेते हुए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों पर सवाल दाग रहे हैं। लोग आरोप लगा रहे हैं कि अलीगढ़ शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर अधिकारी व जनप्रतिनिधि हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का बंदरबांट करने में लगे हुए हैं।

बहरहाल आप अंदाजा लगा सकते हैं कि स्मार्ट सिटी के नाम पर नेशनल अवार्ड जीतने वाले यूपी के टॉप 5 शहरों में शुमार अलीगढ़ का यह हाल है तो देश के बाकी शहरों की हाल क्या होगा।

ये भी पढ़ें…

Mp News: जब कोई न बना सहारा तो बेबस विधवा महिला ने 15 किमी. तक खींची बैलगाड़ी

Pakistan: इमरान खान पीएम मोदी के फिर हुए मुरीद, नवाज शरीफ को बताया महाभ्रष्ट

By Keshav Malan

यह कलम दिल, दिमाग से नहीं सिर्फ भाव से लिखती है, इस 'भाव' का न कोई 'तोल' है न कोई 'मोल'

Leave a Reply

Your email address will not be published.